businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

आईसीसीसी उपाध्यक्ष के लिए देवेंद्र सिंह नामित

Source : business.khaskhabar.com | Feb 11, 2016 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 devendra singh of indian origin nominated to ICCCसिंगापुर। सिंगापुर में भारतीय मूल के एक शीर्ष वकील को पेरिस स्थित "इंटरनेशनल चैम्बर ऑफ कॉमर्स कमीशन" के उपाध्यक्ष के तौर पर नामित किया गया है। इंटरनेशनल चैम्बर ऑफ कॉमर्स कमीशन निजी क्षेत्र का वैश्विक कारोबारी संगठन है और वैश्विक कारोबार एवं वाणिज्य में इसकी केंद्रीय भूमिका है। "द स्ट्रेट्स टाइम्स" की खबर के अनुसार देवेंद्र सिंह को इंटरनेशनल चैम्बर ऑफ कॉमर्स-आईसीसी के कारोबार उत्तरदायित्व एवं भ्रष्टाचार निरोध पर बने आयोग के उपाध्यक्ष के तौर पर नामित किया गया है।

इसमें 40 देशों से 300 से अधिक सदस्य होते हैं जो बहुराष्ट्रीय कंपनियों, कानूनी कंपनियों, कारोबारी संघों और छोटे एवं मझोले उद्योगों का प्रतिनिधित्व करता है। सिंह 1988-2006 तक सिंगापुर की संसद के सदस्य और स्थानीय कानून कंपनी "ड्रीयू एंड नैपियर" के मुख्य कार्यकारी रहे हैं।

उन्हें आईसीसी के तहत 13 नीति आयोगों में से एक के नेता के तौर पर नियुक्त किया गया है, जो समूची दुनिया में इस्तेमाल किए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय नियमों, तंत्र और मानकों को विकसित करता है। कारोबार उत्तरदायित्व और भ्रष्टाचार निरोध पर आयोग अन्य चीजों के अलावा आचार नियमावली, बेहतर कार्यप्रणाली विकसित करता है और भ्रष्टाचार से निपटने की हिमायत करता है।