businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

विमान भाडों में कमी के लए कंपनियों में फिर होड

Source : business.khaskhabar.com | Apr 03, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 aviation companies once again giving cheaper travel schemesनयी दिल्ली। स्पाइसजेट को दो दिन पहले एक रपये हवाई किराये की पेशकश को लेकर विमानन नियामक डीजीसीए की नाराजगी भी ङोलनी पडी है लेकिन अब एयर इंडिया, इंडिगो तथा गो एयर ने भी किराये में छूट की घोषणा की हैं।

एयर इंडिया ने अल्पकालिक "मानसून बोनान्जा" योजना शुरू की है जिसके तहत 40 चुनिंदा घरेलू गंतव्यों के लिये टिकट शनिवार तक खरीदी जा सकती है। ये टिकट 30 सितंबर तक की यात्रा के लिये हैं। सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी ने कहा कि योजना के अंतर्गत 108 उडानें शामिल हैं। योजना के तहत टिकट 1,499 रपये में उपलब्ध होगा, कर अलग लगेगा।

 किफायती दर पर विमान सेवा देने वाली इंडिगो ने विभिन्न क्षेत्रों पर टिकट कीमतों में छूट की घोषणा की है. लेकिन इसके लिये शर्त है कि उनकी बुकिंग यात्रा की तारीख से कम-से-कम 90 दिन पहले हो।> छूट के तहत किराया 1,389 रपये से शुरू है. यह किराया इंडिगो नेटवर्क पर सीधी उडान पर ही उपलब्ध होगा। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि कम किराये का लाभ लेने के लिये यात्रा को कब टिकट बुक करना होगा। यह छूट सीमित संख्या में सीटों के लिये है और इस पर यात्रा 1 जुलाई से 30 सितंबर के बीच की जा सकेगी।