businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

तनिष्क की फिर "गोल्ड हार्वेस्ट योजना" शुरू

Source : business.khaskhabar.com | Nov 24, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Tanishq Relaunches Gold Deposit Schemeमुंबई। टाटा समूह के आभूषण ब्रांड तनिष्क ने अपनी "गोल्ड हार्वेस्ट" योजना फिर शुरू कर दी है। नए कंपनी कानून की वजह से तनिष्क ने कुछ माह पहले इस योजना को बंद कर दिया था। नए कंपनी कानून में इस तरह की योजनाओं को सार्वजनिक जमा योजना कहा गया है। टाइटन के आभूषण खंड के मुख्य कार्यकारी सी के वेंकटरमन ने कहा, हमने गोल्ड हार्वेस्ट योजना पिछले सप्ताह फिर शुरू कर दी है। हम नए कानून के अनुपालन के तहत नई योजना के साथ आए हैं। इस पर रिटर्न करीब 12 प्रतिशत रहेगा।

रिटर्न की दर 12 प्रतिशत से अधिक नहीं होगी, जो कि हमारी पुरानी योजना में कई बार पार कर जाती थी। हम जल्द इसे राष्ट्रीय स्तर पर पेश करने की तैयारी कर रहे हैं। पुरानी गोल्ड हार्वेस्ट योजना उपभोक्ताओं में काफी लोकप्रिय थी। इसमें उपभोक्ता 11 माह तक समान राशि का भुगतान करते थे। आखिरी किस्त का भुगतान कंपनी करती थी।

इसके बाद ग्राहक 12 माह की जमा का सोना खरीद सकते थे। पिछले साल 7,000 करोड रूपए से अधिक का कारोबार करने वाली कंपनी को इस वित्त वर्ष में कारोबार में 20 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है। स्टोरों के विस्तार पर वेंकटरमन ने कहा कि फिलहाल कंपनी के 166 स्टोर चल रहे हैं। चालू वित्त वर्ष के अंत तक कंपनी की योजना 15 और स्टोर खोलने की है।