businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

स्पाइसजेट के ऑफर पर रोक, नहीं मिलेगा 1 रूपए में टिकट

Source : business.khaskhabar.com | Apr 02, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 SpiceJet stop on offer, get 1 rupee ticketनई दिल्ली। प्राइवेट एयरलाइन स्पाइसजेट ने मंगलवार को जिस 1 रूपए वाली स्कीम को शुरू किया था, उस पर डीजीसीए ने रोक लगा दी है। डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने मंगलवार को ही आदेश दिया कि वह अपनी इस स्कीम को रोक दे।

उसका कहना है कि इस स्कीम के तहत महज 1.71 प्रतिशत टिकटें ही बेची जा रही हैं। डीजीसीए के सूत्रों ने बताया कि यह स्कीम भुलावे में रखने वाली है और यह गलत है। यह बाजार को प्रभावित करने वाली है। अन्य एयरलाइनों ने स्पाइसजेट की इस स्कीम के बारे में शिकायत दर्ज कराई थी और डीजीसीए से कार्रवाई को कहा था।

स्पाइसजेट ने यह स्कीम शुरू करके बाजार में फेयर वार शुरू कर दिया था और नतीजा यह होता कि सभी को अपने टिकटों की दरों में कटौती करनी पडती। स्पाइसजेट ने पांच महीने में तीसरी बार डिस्काउंट की घोषणा की थी। उसने 1 रूपये में टिकटें बेचने की घोषणा की थी, जो 1 जुलाई से 31 मार्च 2014 तक वैलिड रहेंगी। इसके अलावा भी उसने दो और स्कीम की घोषणा की जिसमें 799 रूपये तथा 1,499 रूपये में टिकटें बेचने का प्रावधान है। लेकिन, विरोध के चलते आखिरकार बंद करने का फैसला किया गया।