businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

हीरो इलेक्ट्रिक ने लॉन्च की दो ई-साइकिल

Source : business.khaskhabar.com | Nov 01, 2014 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Hero Electric Launches AVIOR E Cycles in Indiaनई दिल्ली। यदि आप बाइक छोडकर साइकिल पर सफर करना चाहते हैं तो आप नई ई- साइकिल से इसकी शुरूआत कर सकते हैं। टू व्हीलर कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने अपनी अवियॉर सीरीज के तहत दो ई-साइकिल बाजार में उतारी हैं। इन ई-साइकिल की कीमत 18,990 और 19,290 रूपए (दिल्ली एक्स शोरूम) तय की गई है। इन ई-साइकिल को खासकर मेट्रो शहरों में रहने वाले कॉरपोरेट पेशेवर लोगों के लिए उतारा गया है।
ये ई-साइकिल बेंगलुरू, मुंबई, पुणे, हैदराबाद और चेंनई में भी उपलब्ध होंगी। हीरो ईको समूह के एमडी नवीन मुंजाल ने कहना है कि इन्हें मुख्य रूप से कॉरपोरेट घरानों में काम करने वाले उन पेशेवरों को लक्ष्य कर उतारा गया है जो घर से दफ्तर ईको फ्रेंडली तरीके से पहुंचना चाहते हैं।

 छह स्पीड गियर की ई-साइकिल में लिथियम बैटरी इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है जिसे 4.5-5.5 घंटों में चार्ज किया जा सकता है। यह ई-साइकिल अधिकतम 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड सकती है। इन ई-साइकिल को पुरूष और महिला दोनों वगोंü के लिए तैयार किया गया है। ये ई-साइकिल अवियॉर एएमएक्स और अवियॉर एएफएक्स के नाम से मौजूद हैं।