businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अडाणी पावर का शुद्ध लाभ घटकर 369 करो़ड रूपये हुआ

Source : business.khaskhabar.com | Nov 04, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Adani Power net profit was Rs 369 croreकोलकाता। अडाणी समूह की कंपनी अडाणी पावर ने मंगलवार को कहा कि 30 सितंबर को समाप्त हुई तिमाही में उसका शुद्ध लाभ घटकर 369 करो़ड रूपये रह गया है, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि के दौरान 799 करो़ड रूपये था। जुलाई-सितंबर की तिमाही में कंपनी की कुल आय 39 फीसदी बढ़कर 5,784 करो़ड रूपये हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि के दौरान 1,243 करो़ड रूपये थी।

अडाणी पावर के अध्यक्ष गौतम अडाणी ने एक बयान में कहा, ""देश में बिजली की कमी को पूरा करने के लिए अडाणी पावर साल 2020 तक 20 हजार मेगावाट बिजली के अपने लक्ष्य को पाने के लिए अपने विस्तार को बरकरार रखने को लेकर प्रतिबद्ध है।"" तीसरी तिमाही के दौरान बिजली कंपनी का ब्याज पर खर्च बढ़कर 1,605 करो़ड रूपये हो गया है।

कंपनी के मुताबिक, पुनर्वित्त से ब्याज पर होने वाले खर्च का बोझ कम होगा। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनीत जैन ने कहा, ""हमारा परिणाम सभी संयंत्रों से कुल 10,480 मेगावाट बिजली का उत्पादन दर्शाता है। संचालन प्रदर्शन व प्रयास में सुधार ने वित्तीय प्रदर्शन में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।"" बंबई स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी के शेयर की कीमत दोपहर में 1.58 फीसदी गिरावट के साथ 31.10 रूपये पर बनी हुई थी।