businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

मोदी ने वैश्विक विनिर्माताओं के लिए "मेक इन इंडिया" के दरवाजे खोले

Source : business.khaskhabar.com | Feb 14, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 news pm modi invites global manufacturers to make in indiaपुणे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने "मेक इन इंडिया" अभियान के तहत विभिन्न क्षेत्रों में वैश्विक विनिर्माताओं को शामिल होने का खुला निमंत्रण दिया है। यहां शनिवार सुबह चाकन में जनरल इलेक्ट्रिक (जीई) के नए संयंत्र के उद्घाटन के अवसर पर मोदी ने कहा कि भारत ने पिछले कुछ महीनों से अपने तीव्र विकास कार्यो की वजह से विश्व का ध्यान अपनी ओर खीचा है और इसे 7.4 प्रतिशत जीडीपी के साथ तेजी से विकसित हो रही अर्थव्यवस्था के रूप में स्वीकार किया गया है।

मोदी ने जोर देकर कहा, ""देश में प्रतिभाशाली युवाओं की एक ब़डी ताकत है, जो विकास के लिए एक चुंबकीय शक्ति के रूप में कार्य कर सकती है। नए उद्योगों की स्थापना करने की प्रक्रियाएं सरल कर दी है और उद्योगों को स्थापित करने के लिए मानदंडों को घटा दिया गया है।

पारस्परिक लाभ के लिए दुनिया भर से उत्पादक यहां आ सकते हैं। क्योंकि "मेक इन इंडिया" अभियान के तहत दोनों के लिए लाभ की स्थिति है।"" मोदी ने युवाओं की प्रतिभा का उल्लेख करते हुए कहा कि विश्व दंग था कि भारत ने एक हॉलीवुड फिल्म से भी कम लागत में "मंगलयान" का निर्माण कर उसे मंगल पर भेजने में सफलता पाई है।