businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

वोल्वो अपनी बाजार हिस्सेदारी बढाकर 10 फीसदी करेगी

Source : business.khaskhabar.com | July 04, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Volvo aiming at 10 percent market share by 2020: Tom von Bondsdorffचेन्नई। स्वीडन की कार निर्माता कंपनी वोल्वो कारपोरेशन नई लांचिंग तथा नेटवर्क विस्तार के जरिए 2020 तक देश में अपनी बाजार हिस्सेदार बढ़ाकर 10 फीसदी करना चाहती है। यह बात वोल्वो ऑटो इंडिया के एक शीर्ष अधिकारी ने कही। कंपनी के प्रबंध निदेशक टॉम वोन बोंसडॉर्फ ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा, "अगले कुछ साल में हम 3-5 नए मॉडल और पुराने मॉडल की नई किस्में लांच करेंगे।"

वह यहां कंपनी की नई पेट्रोल कार एस60 टी6 पेश करने के लिए पहुंचे थे। कार की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत करीब 42 लाख रूपये रखी गई है। उन्होंने बताया कि गत वर्ष कंपनी ने करीब 1,200 कारें बेची। बोंसडॉर्फ ने कहा, "गत वर्ष हमारी अपनी श्रेणी में बाजार हिस्सेदारी 3.5 फीसदी थी। हमारा लक्ष्य 2020 तक 10 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल करना है।" उन्होंने भारतीय बाजार में डेमलर, बीएमडब्ल्यू और ऑडी ब्रांडों का अपना प्रमुख प्रतियोगी बताया।

बोंसडॉर्फ ने यह भी कहा कि कंपनी अपने डीलरों की संख्या इस साल 15 से बढ़ाकर 20 करेगी। उन्होंने साथ ही स्पष्ट किया कि निकट भविष्य में कंपनी का देश में उत्पादन या एसेम्बली इकाई स्थापित करने का कोई इरादा नहीं है।
 (आईएएनएस)