businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रायपुर और बिलासपुर रेलवे स्टेशनों पर जल्द वाई-फाई

Source : business.khaskhabar.com | July 03, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Raipur, Bilaspur railway station will get Wi Fi servicesरायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेल के तहत आने वाले बिलासपुर जोन के स्टेशन अब बहुत जल्द वाई-फाई सुविधा से परिपूर्ण होंगे। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक राजधानी रायपुर समेत राज्य के महत्वपूर्ण स्टेशनों में अगले वर्ष तक यह सुविधा दे दी जाएगी। दक्षिण पूर्व मध्य रेल के मुख्य सूचना अधिकारी आर के अग्रवाल ने शुक्रवार को बताया कि इस क्षेत्र में विभिन्न श्रेणी के 23 रेलवे स्टेशनों में अगले वर्ष वाई फाई की सुविधा दी जाएगी।

इसमें रायपुर मंडल, बिलासपुर मंडल और नागपुर मंडल के स्टेशन शामिल हैं। अग्रवाल ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष में देश के सभी राज्यों की राजधानियों और ए वन श्रेणी के रेलवे स्टेशनों में वाई-फाई की की सुविधा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि बिलासपुर जोन के दो स्टेशन रायपुर और बिलासपुर ए वन श्रेणी में शामिल हैं। हांलकि राजधानी होने के कारण भी रायपुर में यह सुविधा देने के लिए तैयारी शुरू हो गई है। साथ ही बिलासपुर में यह सुविधा अगले वर्ष मार्च में देने की तैयारी की जा रही है।

इसके बाद राज्य के ए और बी श्रेणी के स्टेशनों में वाई-फाई सुविधा दी जाएगी जिसमें राज्य के रायगढ, चांपा, कोरबा, अकलतरा, पेंड्रा रोड, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, अंबिकापुर (बिलासपुर मंडल), भिलाई पावर हाऊस, दुर्ग, भाटापारा, तिल्दा (रायपुर मंडल), और नागपुर मंडल के राजनांदगांव, गोंदिया, भंडारा, डोंगरगढ, छिंदवाडा, रामटेक, चंदाफोर्ट और इतवारी शामिल है। अधिकारी ने बताया कि जिन रेलवे स्टेशनों की कमाई सालाना 60 करोड रूपए से ज्यादा है उसे ए वन श्रेणी में रखा जाता है। राज्य के बिलासपुर और रायपुर रेलवे स्टेशनों की कमाई वर्ष 2013-14 में 100 करोड रूपए से ज्यादा थी। अग्रवाल ने बताया कि यात्रियों को पहले 30 मिनट तक वाई-फाई सुविधा मुफ्त में दी जाएगी तथा बाद में उन्हें इसके लिए पैसे खर्च करने होंगे।