businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

सहारा कर्मियों को देर से मिलेगा मार्च का वेतन

Source : business.khaskhabar.com | Apr 01, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 March salary to be delayed, Sahara grp tells employeesनई दिल्ली। निवेशकों का पैसा लौटाने के मुद्दे पर भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के साथ कानूनी लडाई का दबाव झेल रहे सहारा समूह ने कर्मचारियों को सूचित किया है कि मौजूदा प्रतिकूल परिस्थितियों तथा बैंक खातों पर रोक की वजह से उनको मार्च का वेतन मिलने में देरी हो सकती है। समूह अपनी ओर से चीजों को सामान्य करने का पूरा प्रयास कर रहा है।

 समूह ने कहा है कि कर्मचारियों का मार्च, 2014 का वेतन सोमवार को जारी किया जाना था, लेकिन इस "अप्रत्याशित वजहों" से इसमें विलंब हो सकता है। सहारा इंडिया परिवार के मुख्य महाप्रबंधक (एचआर) गौरव शर्मा ने सभी कारोबारी खंडों व विभाग प्रमुखों से कहा है कि वे कर्मचारियों को इस विलंब के बारे में सूचित करें और इस चुनौती के समय एकजुट रहें। समूह ने कर्मचारियों से चुनौती की इस घडी में "एकजुट बने रहने" की अपील की है।

 सहारा समूह की दो इकाइयों द्वारा निवेशकों से जुटाए गए 24000 करोड रूपए के अधिक की रकम को निवेशकों को लौटाने के मुद्दे पर प्रतिभूति बाजार विनियामक सेबी और सहारा के बीच लंबे समय से यह मामला चल रहा है। सहारा समूह के मुखिया सुब्रत राय 4 मार्च से तिहाड जेल में हैं। उच्चतम न्यायालय ने इसी महीने यह प्रस्ताव किया है कि राय को अंतरिम जमानत मिल सकती है, लेकिन इसके लिए समूह को 10,000 करोड रूपए जमा कराने होंगे। इसमें से 5,000 करोड रूपए की बैंक गारंटी होगी।