businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

इंफोसिस की बीपीओ इकाई का नया सीईओ

Source : business.khaskhabar.com | Nov 19, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Infosys BPO Sacks CFO For Breaching Code Of Conduct, Unit CEO Resigns On Moral Groundsबेंगलुरू। वैश्विक सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस लिमिटेड ने अपनी बिजनेस प्रोसेसिंग आउटसोर्सिग (बीपीओ) कंपनी के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में अनूप उपाध्याय को और मुख्य वित्त अधिकारी के रूप में दीपक भल्ला को नियुक्त किया है। उपाध्याय हाल तक इंफोसिस के वित्तीय सेवा कारोबार के वैश्विक प्रमुख थे। इंफोसिस में अपने दो दशकों से अधिक लंबे कार्यकाल में उन्होंने कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभाली।

इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल सिक्का ने यहां बुधवार को जारी एक बयान में कहा, ""बीपीओ हमारे लिए रणनीतिक महत्व का कारोबार है इसलिए हमारी कोशिश प्रक्रिया नवाचार, ऑटोमेशन और आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस से इसे और बेहतर बनाने की है ताकि हमारे ग्राहकों की यह बेहतर क्षमता से सेवा कर सके।"" सिक्का ने उम्मीद जताई कि उपाध्याय और भल्ला के नेतृत्व में बीपीओ कंपनी संचालन एक उदाहरण प्रस्तुत करेगी। भल्ला 1998 में इंफोसिस से जु़डे थे। हाल तक वह इंफोसिस के कॉरपोरेट अकाउंटिंग समूह के प्रमुख थे।

नई नियुक्ति बीपीओ कंपनी के मौजूदा मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौतम ठक्कर की 30 नवंबर से सेवानिवृत्ति और कंपनी की आचार संहिता का पालन न करने पर मौजूदा मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्राहम मैथ्यूज को पद बर्खास्त किए जाने के बाद की गई है। कंपनी ने 2002 में अपनी कुछ गतिविधियों को अलग कर इस बीपीओ कंपनी की स्थापना की थी। बीपीओ कंपनी का संचालन एशिया, यूरोप और अमेरिका के 15 देशों में फैला हुआ है। 30 सितंबर तक की स्थिति के मुताबिक इसमें 30,537 कर्मचारी काम कर रहे थे।