businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

हाउसिंग.कॉम ने अपने सीईओ राहुल यादव को किया बर्खास्त

Source : business.khaskhabar.com | July 03, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Housing.com CEO Rahul Yadav firedनई दिल्ली। रीयल्टी पोर्टल हाउसिंग डॉट कॉम के निदेशक मंडल ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल यादव को बर्खास्त कर दिया। बोर्ड ने कहा कि निवेशकों व मीडिया के प्रति यादव का बर्ताव सीईओ के पद की गरिमा के अनुरूप नहीं है। कंपनी ने कहा कि यादव साफ्टबैंक समर्थित पोर्टल में कर्मचारी के रूप में या किसी अन्य रूप में हिस्सा नहीं रहेंगे। कंपनी ने बयान में कहा गया है कि हाउसिंग डॉट कॉम के सीईओ राहुल यादव को यहां हुई नियमित बोर्ड बैठक के बाद तत्काल प्रभाव से रिलीव कर दिया गया है। यादव कंपनी के सह संस्थापक भी हैं। देशभर में 100 से अधिक शहरों में हाउसिंग डॉट कॉम के कर्मचारियों की संख्या 2,551 है।

बोर्ड ने सर्वसम्मति से यादव का कार्यकाल समाप्त करने का फैसला किया है। निवेशकों, मीडिया व पारिस्थितिकी तंत्र के प्रति उनके रवैये के मददेनजर यह कदम उठाया गया है। बयान में कहा गया है कि बोर्ड का मानना है कि यादव का सीईओ के रूप में बर्ताव उचित नहीं है और यह उत्पाद विकास, बाजार विस्तार व ब्रांड निर्माण के प्रति नवोन्मेषण का दष्टिकोण रखने वाली कंपनी के हितों के अनुकूल नहीं है। यादव उस समय विवादों घेरे में आ गए थे जब उन्होंने कंपनी के निदेशक मंडल की बौद्धिक क्षमता पर सवाल उठाया था।

बाद में उन्होंने सदस्यों से माफी मांग ली थी। पिछले महीने वह उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने कंपनी में अपनी समूची 200 करोड रूपए की हिस्सेदारी कर्मचारियों को दे दी थी। दिसंबर में हाउसिंग डॉट कॉम ने साफ्टबैंक समूह और फाल्कन एज तथा अन्य मौजूदा निवेशको से 9 करोड डालर की निजी इक्विटी जुटाई थी।