businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

स्त्रैपडील ने किया एक्सक्लूसिवली डॉट कॉम का अधिग्रहण

Source : business.khaskhabar.com | Feb 19, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Exclusively acquired by Snapdeal dot comनई दिल्ली। ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल स्त्रैपडील डॉट कॉम ने महंगी श्रेणी फैशन पोर्टल एक्सक्लूसिवली डॉट कॉम का अधिग्रहण कर लिया है। स्त्रैपडील ने बुधवार को यहां एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। कंपनी ने हालांकि यह नहीं बताया कि यह खरीदारी कितने में हुई। स्त्रैपडील को मिल रहे कुल ऑर्डर में फैशन कारोबार का 60 फीसदी योगदान होता है। बयान में कहा गया है, "साझेदारी के तहत एक्सक्लूसिवली स्त्रैपडील की मौजूदा संरचना में पूरक बन जाएगी।"
हाल में ही जारी केपीएमजी-एसोचैम रिपोर्ट के मुताबिक देश में महंगे उत्पादों और सेवाओं का 14 अरब डॉलर का बाजार है। यह सालाना 30 फीसदी की दर से बढ रहा है। स्त्रैपडील के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुणाल बहल ने कहा, "हमने देश भर में महंगी श्रेणी के उत्पादों की मांग में वृद्धि देखी है। इस श्रेणी के उत्पादों की हालांकि कम उपलब्धता को देखते हुए हमने एक्सक्लूसिवली को अपने परिवार में शामिल करने का फैसला किया।"
एक्सक्लूविसली डॉट कॉम मनीष मलहोत्रा, तरूण तहिलयानी, मनीष अरो़डा, अनिता डोंगरे, रोहित बल, गौरव गुप्ता, जेजे वलाया, रितु कुमार, वरूण बहल, शिवन एवं नरेश एवं नीता लुला जैसे मशहूर डिजाइनरों को रिटेल मंच प्रदान करती है। एक्सक्लूसिवली डॉट कॉम के सह-संस्थापक संजय गुलेरिया और मोहिनी बोपराई-गुलेरिया ने कहा, "जानकारी और आमदनी बढ़ने के कारण देश में महंगी श्रेणी के उत्पादों की खपत बढ़ी है। ब्रिक एंड मोर्टार मॉडल की सीमा के कारण हमें विश्वास है कि लक्जरी सेगमेंट उपभोक्ताओं के बीच इसकी उपलब्धता बढ़ाने से ही बढ़ सकता है।"