businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

काहिरा कप़डा मेले में 33 भारतीय कंपनियां हिस्सा लेंगी

Source : business.khaskhabar.com | Sep 28, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 33 Indian will participate in Cloth Shoe, Must Readकाहिरा। देश की 33 कंपनियां मिस्त्र में आयोजित होने वाली भारतीय कप़डा प्रदर्शनी (आईएनटीएक्सपो मिस्त्र) में हिस्सा लेंगी। यह आयोजन पहली से चार अक्टूबर तक काहिरा इंटरनेशनल कांफें्रस सेंटर में होगा। भारत के सिंथेटिक एंड रेयॉन टेक्सटाइल्स एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (एसआरटीईपीसी), काहिरा स्थित भारतीय दूतावास और काहिरा चैंबर ऑफ कॉमर्स (सीसीसी) ने एक संयुक्त बयान में कहा, "आयोजन का मकसद दोनों देशों में और खास कर आधुनिक कप़डों के तेजी से विस्तार कर रहे क्षेत्र में आपसी व्यापार बढ़ाना है।" बयान में कहा गया है, ""मेले में धागे और कप़डों की ताजा तरीन शृंखला प्रदर्शित की जाएगी, जिसमें सूटिंग्स, शर्टिग्स, ड्रेस सामग्री, कसीदाकारी किए हुए और फैंसी कप़डे, फर्निशिंग, होम टेक्सटाइल्स, स्कार्व, स्टोल, शॉल और धागे शामिल होंगे।"

बयान के मुताबिक, ""भारत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पॉलीस्टर, रेयॉन, एक्रिलिक और ब्लेंडेड वस्त्र सामग्रियों की एक पूरी शृंखला पेश करता है। गुणवत्ता सर्वोत्तम, कीमत कम से कम और आपूर्ति ठीक उस जगह पर होती है, जहां आप चाहते हैं। साथ ही भारत महंगे और सस्ते दोनों प्रकार के कप़डों की छोटी और ब़डी खेप भेज सकता है।" भारतीय राजदूत संजय भट्टाचार्य ने कहा, "भारत और मिस्त्र के दोस्ताना संबंध रहे हैं। हमारे बीच पांच अरब डॉलर का द्विपक्षीय व्यापार होता है। भारत मिस्त्र के निर्यातित कप़डे का दूसरा सबसे ब़डा बाजार है।"

राजदूत ने कहा, "भारत की कई कंपनियां मिस्त्र में व्यापार कर रही हैं। धागों और कप़डों का ब़डे पैमाने पर निर्यात किया जाता है और कच्चो सूत का आयात किया जाता है। कप़डों से संबंधित सामग्री, मशीनों तथा अन्य क्षेत्रों में व्यापार की प्रचुर संभावना है। मुझे विश्वास है कि भारतीय कंपनियां मेले के दौरान मिस्त्र के बाजार में अपने ताजातरीन उत्पाद पेश कर इस अवसर का लाभ उठाएंगी।"

(IANS)