businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

श्याओमी नोट 4 : महज 12,999 रुपये में बेहतरीन फोन

Source : business.khaskhabar.com | Mar 07, 2017 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 xiaomi note 4 stunning specs at just rs 12999 181366नई दिल्ली। चीन की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी श्याओमी ने उच्चस्तरीय स्पेसिफिकेशन्स वाली अपनी फ्लैगशिप डिवाइस श्याओमी रेडमी नोट 3 की सफलता की लहर पर सवार होकर, इस साल अपना पहला डिवाइस रेडमी नोट 4 लांच किया है।

श्याओमी ने पिछले साल अपने भारतीय कारोबार से एक अरब डॉलर का उत्साहवर्धक राजस्व हासिल किया था। इस सफलता के बाद इस साल श्याओमी ने कई धमाकेदार उत्पाद लांच करने की योजना बनाई है और नोट 4 तो बस शुरुआत है।

रेडमी नोट 4 12,999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है, जिसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी है। अपने पूववर्ती संस्करण की तरह ही यह पूरी तरह से मेटल बॉडी से लैस है जो हाथ में सही तरीके से फिट हो जाती है। इसके किनारे स्लिम हैं तथा इसका अगला हिस्सा 2.5डी कव्र्ड ग्लास से लैस है।

इस डिवाइस में हाइब्रिड सिम ट्रे है। इसमें दो सिम कार्ड या एक सिम कार्ड और एक मेमोरी कार्ड लगाया जा सकता है।

इसका स्क्रीन 5.5 इंच है जो फुल एचडी डिस्प्ले वाला है जो बेहद स्पष्ट तस्वीरें और वीडियो दिखाती है। इसमें 2 जीबी का ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर जो एसफाल्ट 8 जैसे भारीभरकम गेम को स्मूथ तरीके से संभालने में समर्थ है और इस पर मल्टीटास्किंग बेहद आसान है।

इसमें 13 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा ताथ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। पिछला कैमरा दोहरा एलईडी फ्लैश के साथ है और उसका एपरचर एफ 2.0 है, जो पीडीएफ (फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस) तकनीक से लैस है।

इसमें 4,100 एमएएच की बैटरी लगी है जिसे निकाला नहीं जा सकता है। यह बैटरी एक घंटे चार्ज करने पर 100 मिनट का टॉक टाइम देती है। एक बार पूरी तरह चार्ज करने कर इसका जमकर इस्तेमाल करने पर यह 20 घंटों का बैकअप देती है।

क्या है कमी?

कैमरे में अभी सुधार की जरूरत है। दिन में तो यह बेहतरीन तस्वीरें निकालती है, लेकिन कम रोशनी में अच्छी तस्वीरें नहीं आ पाती। यहां तक कि रोशनी कम होने पर कैमरा तेजी से फोकस नहीं कर पाता।

निष्कर्ष : कुल मिलाकर रेडमी नोट 4 एक बेहतरीन सौदा है। क्योंकि फिलहाल बाजार में कोई अन्य डिवाइस इस कीमत में इसके आसपास भी नहीं है। (आईएएनएस)

[@ इन 12 तस्वीरों को देख हो जाएं लोट-पोट ]


[@ ये है भारत की सबसे महंगी शादियां]


[@ समझें अशुभ इशारें और ये करें उपचार]


loading...