businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

उपयोगकर्ता भारत सहित वैश्विक स्तर पर एप पर प्रतिदिन 4-5 घंटे बिताते हैं : रिपोर्ट

Source : business.khaskhabar.com | Aug 04, 2022 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 users spend 4 5 hours daily on apps globally including india report 522234सैन फ्रांसिस्को । भारत सहित दुनिया भर के एक दर्जन से अधिक बाजारों में स्मार्टफोन उपयोगकर्ता प्रतिदिन चार से पांच घंटे एप ब्राउज करने में बिताते हैं। एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, एप पर बिताया जाने वाला दैनिक समय देश के अनुसार अलग-अलग होता है, अब 13 बाजार हैं जहां उपयोगकर्ता एप का उपयोग करके प्रतिदिन चार घंटे से अधिक समय बिताते हैं।

इनमें इंडोनेशिया, सिंगापुर, ब्राजील, मैक्सिको, ऑस्ट्रेलिया, भारत, जापान, दक्षिण कोरिया, कनाडा, रूस, तुर्की, अमेरिका और ब्रिटेन शामिल हैं और उन तीन बाजारों में (इंडोनेशिया, सिंगापुर और ब्राजील में) मोबाइल उपयोगकर्ता प्रतिदिन पांच घंटे से अधिक समय ऐप्स पर बिताते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जबकि 2020 की दूसरी तिमाही से एप के उपयोग में वृद्धि थोड़ी धीमी हो गई है। यह ध्यान देने योग्य है कि दो साल पहले कोविड लॉकडाउन लगा हुआ था, जिसने एप के उपयोग को सभी श्रेणियों में बढ़ाने के लिए प्रेरित किया, क्योंकि उपयोगकर्ता काम करते थे, खरीदारी करते थे, बैंकिंग करते थे और गेम खेलते थे, साथ ही पढ़ाई और बैठकों, स्कूल और घर से होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेते थे।

रिपोर्ट में दूसरी तिमाही के लिए शीर्ष क्रम के ऐप्स और गेम भी शामिल हैं, जिसने गैर-गेमिंग ऐप के मामले में इंस्टाग्राम को दुनिया भर में शीर्ष स्थान पर और उपभोक्ता खर्च के मामले में टिकटॉक को नंबर 1 पर देखा।

व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, मैसेंजर, टिकटॉक, टेलीग्राम, अमेजन, ट्विटर, स्पॉटिफाई और नेटफ्लिक्स से आगे, मासिक सक्रिय यूजर्स में फेसबुक अभी भी नंबर 1 पर है।

--आईएएनएस


[@ यहां सिर्फ एक बच्ची के लिए रोज आती है ट्रेन ]


[@ शाहरूख खान ने बताई ‘किंग आॅफ रोमांस’ बनने की पूरी कहानी]


[@ लडकियों से बोला टीचर-प्रेम के बिना संगीत नहीं...आ गई शामत]


loading...