businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

सुप्रीमकोर्ट कीे सहारा को झिडकी,आपकी करनी से बढ रही हैं मुश्किलें

Source : business.khaskhabar.com | Feb 24, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 supremecourt cautions sahara, your own deeds increasing your problemsनई दिल्ली। निवेशकों के करोडों रूपये न देने के आरोपों में तिहाड जेल में बंद सहारा प्रमुख सुब्रत राय की मुश्किलें बढती जा रही हैं। मामले में सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सहारा से कहा कि आपकी मुश्किलें बढती जा रही हैं और ये आपकी करनी की वजह से है। सुप्रीम कोर्ट ने सहारा के 484 करोड रूपये दूसरी कंपनी को देने के मामले में नाराजगी जाहिर करते हुए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से कार्रवाई करने को कहा है। इसके साथ ही सुब्रत राय को संपत्ति बेचने के लिए जेल परिसर में मिलने वाली सुविधा भी फिलहाल बढाने से इंकार कर दिया गया है।
मंगलवार को हुई सुनवाई में आरबीआई ने कोर्ट को सहारा के बोर्ड ऑफ ऑडिटर्स का पत्र दिया जिसमें कहा गया है कि सहारा ने डिपॉजिट के 484 करोड रूपये सहारा की दूसरी कंपनी सहारा इंडिया को दे दिए गए। सुप्रीम कोर्ट ने इस बात पर गहरी नाराजगी जाहिर की। कोर्ट ने कहा कि जब आदेश दिए गए थे कि रूपये सिर्फ सेबी सहारा अकाउंट में दिए जाएंगे तो कंपनी ने ऎसा क्यों किया। ये सीधे सीधे आदेश का उल्लंघन है। जस्टिस टीएस ठाकुर ने कहा कि आपकी मुश्किलें बढती जा रही हैं और इसकी वजह आपकी ही करनी है। इस मामले में सेबी, आरबीआई और इंकम टैक्स सब आ चुके हैं पता नहीं और कौन कौन आएगा।
कोर्ट ने आरबीआई को कहा कि वो इस मामले में एक्ट के तहत कार्रवाई करने को आजाद है। साथ ही इस मामले में सहारा के खिलाफ आरबीआई एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू की जाए। सहारा की ओर से वकीलों ने कहा कि ये रूपये इस कंपनी के जरिए निवेशकों को दिए गए हैं और ऑडिटर्स की रिपोर्ट पर भरोसा नहीं है। कोर्ट ने इस मामले में सहारा को जवाब दाखिल करने के लिए भी कहा है। सुनवाई में सहारा की ओर से विदेशी संपत्ति को बेचने के लिए जेल परिसर के कोर्ट परिसर में रहने की सुविधा को बढाने की मांग की लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इससे इंकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि पहले कोई ठोस प्रोपोजल आरबीआई और सेबी को दे, इसके बाद ही मामले की सुनवाई होगी।