businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

बैंककर्मियों का वेतन 15 फीसदी बढा, हडताल टली

Source : business.khaskhabar.com | Feb 23, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 bank employees get 15 percent pay hike, strike ccancelledचेन्नई। बेंकिंग क्षेत्र के श्रमिक संगठनों तथा इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (आईबीए) के बीच सोमवार को एक समझौता हो गया, जिसमें 15 फीसदी वेतन वृद्धि पर सहमति बनी। इसके साथ ही श्रमिक संगठनों ने प्रस्तावित चार दिवसीय ह़डताल वापस ले ली।

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईईबीए) के महासचिव सी.ए.वेंकटाचलम ने मुंबई से टेलीफोन पर आईएएनएस को बताया, कर्मचारी संगठन व आईबीए ने वेतन संशोधन पर सहमति जताई है। समझौते के मुताबिक वेतन में 15 फीसदी की वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि यह भी सहमति बनी है कि दूसरा व चौथा शनिवार छुट्टी का दिन होगा, जबकि महीने के अन्य शनिवार के दिन बैंक पूरे दिन काम करेंगे। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) तथा आईबीए के बीच समझौता सोमवार को मुंबई में हुआ।

उन्होंने कहा, इस बार जो 15 फीसदी वेतन वृद्धि होगी, वह पे स्लिप कंपोनेंट्स (जैसे बेसिक सैलेरी, महंगाई भत्ता) पर होगी और इसमें कोई अन्य कंपोनेंट शामिल नहीं होगा। उनके मुताबिक, समझौते का मसौदा तैयार किया जाएगा और उसपर 90 दिनों के भीतर हस्ताक्षर हो जाएगा। यह समझौता एक नवंबर, 2012 तथा 30 अक्टूबर, 2017 तक के लिए होगा।