businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

श्याओमी ने लॉन्च किए दो स्मार्टफोन, जाने क्या हैं खास

Source : business.khaskhabar.com | Aug 14, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Xiaomi Redmi Note 2 and Redmi Note 2 Prime With MIUI 7 Launchedनई दिल्ली। चाइनीज स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी श्याओमी ने चाइना में एक इवेंट में दो नए स्मार्टफोन रेडमी नोट 2 और रेडमी नोट 2 प्राइम स्मार्टफोन को लॉन्च किया। इसके साथ ही कंपनी ने अपना अपना नया यूजर इंटरफेस रूढढ्ढढ् 7 भी लॉन्च कर दिया। शयाओमी का नया यूजर इंटरफेस एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप पर बेस्ड है। लॉन्च हुए दो स्मार्टफोन में रेडमी नोट 2 की कीमत चाइनीज़ मार्केट में सीएनवाई 899 (लगभग 9000 रूपये) है।

इसके अलावा दूसरे स्मार्टफोन रेडमी नोट 2 प्राइम की कीमत सीएनवाई 999 (करीब 10,000 रूपये) है। इसके साथ ही श्याओमी ने रेडमी नोट 2 का 3जी वैरिएंट भी लॉन्च किया है। इस 3जी वैरिएंट की कीमत सीएनवाई 799 (करीब 8,000 रूपये) है। रेडमी नोट 2 के 3जी और 4जी वेरिएंट में अंतर रूञ्जश्व कनेक्टिविटी का है। दोनों ही डिवाइस के बाकी स्पेसिफिकेशन एक जैसे हैं।

आपको बता दें इन दोनों स्मार्टफोन को कंपनी ने अभी सिर्फ चाइना में ही लॉन्च किया है। इसकी ग्लोबल लॉन्च के बारे में में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। श्याओमी 19 अगस्त को नई दिल्ली में एक इवेंट ऑर्गनाइज़ करने वाली है। इस इवेंट में कंपनी अपनी अपने डिवाइस के बारे में और ज्यादा जानकारी दे सकती है। लॉन्च हुए दोनों रेडमी नोट 2 प्राइम में और रेडमी नोट 2 के स्पेशिफिकेशन में सबसे ब़डा अंतर इसके प्रोसेसर और इनबिल्ट स्टोरेज का है। रेडमी नोट 2 प्राइम में ज्यादा स्पीड देने वाला प्रोसेसर दिया गया है।

इसके साथ ही इसकी इंटरनल स्टोरेज़ 32जीबी की है। इसके अन्य सभी स्पेसिफिकेशन रेडमी नोट 2 की तरह ही है। लॉन्च हुए नए यूजर इंटरफेस के बार में जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया रूढढ्ढढ् 7 की सबसे बडी खासियत है कि यह गैलरी में चेहरों को पहचान कर फोटो की गु्रपिंग कर सकता है। यूजर नाम को एडिट करने के अलावा फोन पर नए प्रोफाइल भी बना सकते हैं।

ये खास हैं रेडमी नोट 2 और रेडमी नोट 2 प्राइम में----

प्रोसेसर: रेडमी नोट 2 में रेडमी नोट 2 में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर दिया गया है। वहीं रेडमी नोट 2 प्राइम में 2.2 GHz के क्वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है।
रेम : इन दोनों स्मार्टफोन में 2जीबी रैम दी गई है।
कैमरा : दोनों ही स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। ये दोनों ही फोन MIUI 7 पर काम करते हैं। ये यूजर इंटरफेस एंड्रॉइड लॉलीपॉप 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बैस्ड है।
बैटरी : दोनों ही स्मार्टफोन में 3060 एमएएच की बैटरी है।
कनेक्टिविटी: 4जी LTE के अलावा रेडमी नोट 2 और रेडमी नोट 2 प्राइम में वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और इंफ्रारेड कनेक्टिविटी दी गई है।