businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

विंडोज एक्सपी बंद होने पर एटीएम हैकिंग का खतरा!

Source : business.khaskhabar.com | Apr 08, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Windows XP will be closed from todayनई दिल्ली। सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट आज से अपने सबसे लोकप्रिय ऑपटिंग सिस्टम विंडोज एक्सपी से जुडी सारी टेक्नीकल सपोर्ट बंद कर रहा है। यानि आज के बाद से कोई भी वायरस या सिक्योरिटी प्रॉब्लम के लिए माइक्रोसॉफ्ट द्वारा कोई मदद नहीं मिलेगी। माइक्रोसॉफ्ट के इस कदम के बाद अगर कोई क्लाइंट एक्सपी यूज करता है तो उसकी किसी भी तरह की प्रॉब्लम के लिए माइक्रोसॉफ्ट जिम्मदेार नहीं होगा। हालांकि ऎसा नहीं है कि कंप्यूटर काम करने बंद कर देंगे, लेकिन टेक्निकल हेल्प न मिलने से वायरस अटैक से बचना मुमकिन न ही होगा। कुल मिलाकर तेरह सालों के सफर के बाद एक्सपी अलविदा करने जा रही है।

बंद नहीं होंगे कंप्यूटर्स-
माइक्रोसॉफ्ट के इस फैसले के बाद विंडोज एक्सपी पर न सिर्फ टेक्निकल हेल्प मिलना बंद होगा बल्कि आज के बाद से मार्केट में आया कोई नया सॉफ्टवेयर भी डाउनलोड नहीं होगा। विंडोज एक्सपी किसी नए हार्डवेयर को भी सपोर्ट नहीं करेगी। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि कंप्यूटर काम करना बंद कर देंगे। पुराने विंडोज एक्सपी कंपैटिबल सॉफ्टवेयर्स विंडोज एक्सपी पर वर्क करते रहेंगे। केवल नए किसी बदलाव को एक्सपी एक्सेप्ट नहीं करेगी।

इंटरनेट बैंकिंग होगी घातक-
सपोर्ट न होने से वायरस अटैक की पॉसिबिलिटीज काफी बढ जाएंगी। ऎसे में इंटरनेट के यूज से यह प्रॉब्लम और भी बढेगी। एक्स्पर्ट्स की मानें तो वायरस और स्पाईवेयर की वजह से नेट बैकिंग करना खतरनाक साबित हो सकती है।