businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रियायंस इंडस्ट्रीज का चौथी तिमाही मुनाफा 8.5 फीसदी बढा

Source : business.khaskhabar.com | Apr 20, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Reliance hikes fourth quarter profit upto  8.5 percent  नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज का शुद्ध लाभ मार्च 2015 में समाप्त चौथी तिमाही में ऊंचे रिफाइनिंग मार्जिन की बदौलत 8.5 प्रतिशत बढकर 6,381 करोड रूपए हो गया है। वर्ष की चौथी तिमाही का यह एकीकृत लाभ पिछले साल की इसी अवधि में 5,881 करोड रूपए था।

कंपनी की जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई। वित्त वर्ष 2014-15 की चौथी तिमाही (जनवरी से मार्च) के दौरान कंपनी का कारोबार 67,470 करोड रूपए रहा जबकि एक साल पहले इसी अवधि में यह 1,03,428 करोड रूपए रहा था। कच्चे तेल के दाम में गिरावट आने से कंपनी का कारोबार कम हुआ है। हालांकि, इस दौरान कंपनी का मार्जिन 10.1 डॉलर प्रति बैरल रहा जो कि इससे पिछले वर्ष 9.3 डॉलर प्रति बैरल था। कंपनी ने अपने शेयरधारकों के लिए 10 रूपए प्रति शेयर का लाभांश भी घोषित किया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश डी अंबानी ने कहा, "ऎसे समय जब कच्चे तेल के दाम में गिरावट से हाइड्रोकार्बन बाजारों में अस्थिरता है, हमारे रिफाइनिंग मार्जिन रिकॉर्ड स्तर पर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "मौजूदा परिवेश में हाइड्रोकार्बन कारोबार से हमारी अर्जित करने की शक्ति से विश्वस्तरीय, लागत के हिसाब से प्रतिस्पर्धी और आधुनिक प्रौद्योगिकी तथा प्रतिभाशाली लोगों में निवेश के हमारे सिद्धांत की वैधता का पता चलता है।"