businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अब 90 फीसदी तक मिलेगा होम लोन!

Source : business.khaskhabar.com | Apr 03, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 National Housing Bank seeks to allow lenders to get 90 percent property value as home loanनई दिल्ली। अगर आप अपना घर खरीदने की ख्वाहिश रखते है और होम लोन लेने की इच्छा रखते हैं तो खबर आपके लिए जरूरी है। अब आपको मकान की कुल लागत का 90 प्रतिशत तक लोन मिलेगा। नैशनल हाउसिंग बैंक (एनएचबी) प्रॉपर्टी की वैल्यू का 90 फीसदी तक होम लोन दिए जाने के एक प्रपोजल पर काम कर रहा है।

इसके तहत 20 लाख रूपए से अधिक लोन लेने वालों को यह सुविधा मिलेगी। द इकोनॉमिक टाइम्स ने यह खबर दी है। वर्तमान में बैंक प्रॉपर्टी की कुल कीमत का 80 प्रतिशत लोन देते हैं। नेशनल हाउसिंग बैंक हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों का रेगुलेटर है और वह ही उनका मार्गदर्शन करता है।

 नेशनल हाउसिंग बैंक के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर आरवी वर्मा ने बताया कि हम कुल कीमत के अनुपात में कर्ज के मामले पर विचार करेंगे। यह उन पर लागू होगा, जो गिरवी की गांरटी देते हों। यानी प्रॉपर्टी आरबीआई के पास रजिस्टर्ड किसी कंपनी के पास गिरवी रखी हो, इससे डिफॉल्ट का खतरा कम हो जाता है। नई व्यवस्था के तहत एक करोड रूपए तक का मकान खरीदने वालों को 90 लाख रूपए तक का लोन मिल सकेगा।