businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ब्रिटेनिया अगले 5-6 साल में करेगी 20,000 करो़ड रूपए का कारोबार

Source : business.khaskhabar.com | Nov 23, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Britannia eyes Rs 20000 cr turnover in 5 6 yearsनई दिल्ली। बिस्किट बनाने वाली प्रमुख कंपनी ब्रिटैनिया इंडस्ट्रीज ने भारत के बिस्किट बाजार में एक बार फिर पहले नंबर पर आने के बाद पूर्ण खाद्य कंपनी बनने की एक नई वृद्धि योजना पर काम शुरू किया है जिसका लक्ष्य अगले पांच-छह साल में 20,000 करो़ड रूपए का कारोबार करना करना। कंपनी रणनीति के तौर पर अगले छह महीने में डेयरी खंड में विस्तार की योजना को अंतिम स्वरूप देगी। इसके अलावा टाइगर ब्रांड बिस्किट का नया संस्करण पेश किया जाएगा।

कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष के दौरान 7,775.09 करो़ड रूपए की एकीकृत बिक्री दर्ज की थी। कंपनी ने अगले दो साल और इसके बाद खाने के लिए तैयार (रेडी टु ईट) पकाने के लिए तैयार (रेडी-टु-कुक) और पेय खंड में धीरे-धीरे प्रवेश करने की योजना बनाई है। ब्रिटेनिया इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक वरण बेरी ने कहा, हमारी कंपनी में आवश्यक मजबूती है, हमारे ब्रांड बेहद मजबूत हैं और हमारी खाद्य उद्योग की समझा बहुत गहरी है।

हमारा पूर्ण रूप से खाद्य कंपनी बनने का विचार मुख्य भूमिका में आने की कोशिश है। कंपनी की कारोबार संबंधी लक्ष्य के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, अगले पांच से छह साल में यदि हमारा कारोबार 20,000 करो़ड रूपए होता है तो हमें खुशी होगी। ब्रिटेनिया की रणनीति के संबंध में बेरी ने कहा, अल्पाहार (स्त्रैक) ओर डेयरी खंड में अपार संभावनाएं हैं। अगले छह महीने में हम अपनी योजना और जवाब के साथ तैयार होंगे कि हमें डेयरी खंड में विस्तार करना चाहिए या नहीं। यदि हम वाकई विस्तार करते हैं तो डेयरी में 300-400 करो़ड रूपए का निवेश होगा।