businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

संक्षिप्त आउटेज के बाद ऑनलाइन हुआ जूम

Source : business.khaskhabar.com | Sep 16, 2022 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 zoom returns after suffering brief outage 525724सैन फ्रांसिस्को । लोकप्रिय वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जूम गुरुवार को लगभग एक घंटे तक बंद रहने के बाद अब ऑनलाइन हो गया है।

जूम के स्टेटस पेज से पता चला कि लगभग एक घंटे के लिए 'बड़ी रुकावट' थी, जिससे कई लोगों को मीटिंग में शामिल होने से रोका गया। द वर्ज के अनुसार, जूम ने अंतत: सुबह 11.37 बजे ईटी को आउटेज का सामना किया।

जूम ने बाद में एक स्टेटस मैसेज में कहा, "हमने इस मुद्दे को सुलझा लिया है, जिससे यूजर्स जूम मीटिंग शुरू करने और इसमें शामिल नहीं हो पा रहे हैं।"

उपयोगकर्ताओं ने बहुत सारे 'एक एरर घटित हुआ' मैसेज देखे और अधिकांश मीटिंग शुरू करने में सक्षम नहीं थे। जूम की मुख्य वेबसाइट, जूम डॉट अस ने भी अधिकांश आउटेज के लिए 502 गेटवे एरर प्रदर्शित की।

मीडिया रिपोटरें में कहा गया है कि अधिकांश रिपोटरें ने एक मीटिंग में शामिल होने में परेशानी दिखाई और भौगोलिक रूप से, डाउनडेक्टर पर पूरे अमेरिका और यूरोप से आउटेज रिपोर्टें चल रही थीं।

जबकि जूम आउटेज ने अधिकांश उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया, कुछ जूम खाते अभी भी व्यक्तिगत लॉगिन का उपयोग करके कनेक्ट करने में सक्षम थे, लेकिन काम और स्कूली अकाउंट बहुत अधिक प्रभावित हुए।

जूम ने आखिरी बार 2020 में दो घंटे के लिए एक बड़ी रुकावट का अनुभव किया था, जिसमें उपयोगकर्ता मीटिंग और वेबिनार में शामिल होने में असमर्थ थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि जूम ने अंतत: एक फिक्स को तैनात किया और वीडियो कॉल को एक बार फिर से चालू कर दिया।

--आईएएनएस

[@ बॉलीवुड में आने से पहले पेट पालने के लिए ये काम करती थी तापसी]


[@ कमाल के 5 टिप्स साल भर शरीर को हेल्दी बनाएं]


[@ यहां होती है चमगादडों की पूजा]