businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

लोकप्रिय हो रही टिकटॉक की प्रतिद्वंद्वी शॉर्ट्स ऐप, रोजाना मिल रहे 6.5 अरब व्यूज

Source : business.khaskhabar.com | Apr 29, 2021 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 youtube tiktok rival shorts app hits 65b daily views 476818नई दिल्ली। यूट्यूब शॉर्ट्स, जो टिकटॉक जैसा एक शॉर्ट फॉर्म वीडियो ऐप है, वह लोकप्रियता की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। मार्च महीने तक यूट्यूब शॉर्ट्स ने 6.5 अरब से अधिक दैनिक व्यूज के आंकड़े को छू लिया है।

कंपनी ने घोषणा की है कि यह शॉर्ट वीडियो ऐप तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा रहा है, क्योंकि 2020 के अंत तक 3.5 अरब दैनिक व्यूज से अब मार्च के अंत तक 6.5 अरब दैनिक व्यूज तक पहुंच चुका है।

यूट्यूब ने पिछले साल सितंबर में भारत में शॉर्ट्स ऐप फीचर शुरू किया था।

शॉर्ट्स एक नया शॉर्ट-फॉर्म वीडियो अनुभव है, जो क्रिएटर्स और कलाकारों के लिए मनोरंजन का एक बेहतरीन विकल्प है। इसके जरिए लोग मोबाइल फोन का उपयोग करके लघु एवं आकर्षक वीडियो शूट करके इन्हें साझा कर सकते हैं।

कंपनी ने बाद में अमेरिका में बीटा में अपने प्लेटफॉर्म पर वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा शुरू की।

2 अरब से अधिक मासिक लॉग इन यूजर्स और 1 अरब से अधिक वीडियो प्रतिदिन देखे जाने के साथ, गूगल के स्वामित्व वाला यूट्यूब विज्ञापनदाताओं को बड़े दर्शकों तक कुशल पहुंच प्रदान कर रहा है।

कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि यूट्यूब के संबंध में लोगों को शैक्षिक वीडियो से लेकर पॉडकास्ट तक सभी प्रकार की सूचनात्मक सामग्री मिलती रहती है।

कंपनी के अनुसार, वह यूट्यूब के ब्रांड व्यवसाय में मजबूत वृद्धि भी देख रहे हैं।

कंपनी ने बताया कि यूट्यूब विज्ञापनदाताओं को बड़े स्तर पर दर्शकों तक कुशल पहुंच प्रदान कर रहा है, जो कि टीवी से भी कहीं अधिक है। बड़े ब्रांड इस प्रवृत्ति से लाभान्वित हो रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि 2021 की जनवरी-मार्च अवधि में यूट्यूब का विज्ञापन राजस्व 6 अरब डॉलर दर्ज किया गया है, जिसमें 49 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। यह वृद्धि ब्रांड विज्ञापन को लेकर प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया और निरंतर ताकत में असाधारण प्रदर्शन से प्रेरित है। (आईएएनएस)

[@ सजा-ए-मौत से बचने के लिए जेल में हुई प्रेग्नेंट]


[@ इस आश्रम में 43 वर्षो से जल रही अखंड अग्नि]


[@ पति को नीरस रंगों में देखकर ऊब चुकीं है ये अभिनेत्री]