businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

कोल इंडिया में विनिवेश पर हडताल की धमकी

Source : business.khaskhabar.com | Jan 29, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 trade unions oppose disinvestment of coal india, threaten to call strikeनयी दिल्ली। कोल इंडिया लि। में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचे जाने के निर्णय के एक दिन बाद सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी कोल इंडिया लि। से संबद्ध कुछ ट्रेड यूनियनों ने गुरूवार को कहा कि वे इस पहल का विरोध कर रही हैं और वे इसके खिलाफ हडताल तक कर सकती हैं।

सरकार कोल इंडिया में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी बिRी पेशकश के जरिये बेचेगी। भारतीय मजदूर संघ के बैजनाथ राय ने कहा, हम सरकारी पहल का विरोध करते हैं और हम हडताल पर जा सकते हैं। उन्होंने कहा, हम पहले ही विरोध, प्रदर्शन और रैली आदि शुरू कर चुके हैं। राय ने कहा कि बीएमएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अगले महीने की शुरूआत में भोपाल में होने वाली है और उसमें इस बात का निर्णय किया जाएगा कि सरकार को कैसे जवाब दिया जाए।

एचएमएस से संबद्ध हिंद खदान मजदूर फेडरेशन के अध्यक्ष एन पांडे ने कहा कि हम सरकार के कदम का पुरजोर विरोध करते हैं। यह बर्दाश्त से बाहर है और सरकार को इस प्रकार के कदम से पहले हमसे संपर्क करना चाहिए था। मौजूदा बाजार भाव पर सार्वजनिक उपक्रम में 10 प्रतिशत तक हिस्सेदारी बेचने से सरकारी खजाने को 24,000 करोड रूपये मिलेंगे। कोल इंडिया के शेयर की बिक्री शुक्रवार को होगी।