businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रेलवे देगा एक और झटका, लगेगा सेफ्टी सरचार्ज

Source : business.khaskhabar.com | Jan 26, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 news railway will increase fair new fair includes safety surcharge  लखनऊ। रेल यात्रियों को रेलवे एक और झटका देने जा रहा है। खबर है कि रेलवे एक बार फिर किराया बढाने की तैयारी कर रहा है। जल्द ही सेफ्टी सरचार्ज के नाम पर रेलवे अपना किराया बढ सकता है। लखनऊ में एक कार्यRम में शिरकत करने आए रेल राज्य मंत्री मनोज सिंहा ने इस बात के संकेत दे दिए हैं।

मोदी सरकार भी रेलवे सेफ्टी फंड लगाकर रेलयात्रियों के सुरक्षित सफर का रास्ता साफ करेगी, जिससे यात्रियों पर किराए का मामूली बोझ पडेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने 20,000 किमी नई लाइन बिछाने का टारगेट तय किया है। दूसरी ओर उन्होंने कहा कि लखनऊ के लोगों को जल्द ही छपरा, काठगोदाम और पुणे के लिए नई ट्रेनों का तोहफा मिलेगा। इसके अलावा दिल्ली चुनाव के बाद लखनऊ से दिल्ली के लिए डबल डेकर ट्रेन भी चलने लगेगी।

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में कहा कि आजादी के बाद से ट्रेनों में यात्रियों की भी़ड 8 गुना और माल यातायात 7 गुना बढा है। ट्रेनों और मालगाडियों के बढते बोझ से पटरियां कराह रही हैं। यात्रियों को जरूरत भर ट्रेनें नहीं मिल पा रही हैं। रेल राज्यमंत्री ने कहा कि मोदी ने 20,000 किमी नई लाइनें बिछाने के साथ ही 10,000 किमी. आमान परिवर्तन, 10,000 किमी दोहरीकरण और 15,000 किमी. विद्युतीकरण कराने का लक्ष्य तय किया है। रेल राज्यमंत्री ने रेलवे में निजीकरण से इनकार किया। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और रेलमंत्री सुरेश प्रभु पहले ही निजीकरण से इनकार कर चुके हैं।