businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

नई विमानन कंपनी "विस्तार"की उडानें 9 से

Source : business.khaskhabar.com | Dec 22, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 new aviation company vistar to start flights from january 9नई दिल्ली। नई विमानन कंपनी विस्तार दिल्ली-मुंबई-दिल्ली और दिल्ली-अहमदाबाद-दिल्ली मार्ग पर अपनी उडान सेवा की शुरूआत करेगी। कंपनी अपनी वाणिज्यिक सेवा नौ जनवरी 2015 से शुरू करेगी। यह जानकारी कंपनी ने सोमवार को दी। कंपनी टाटा संस और सिंगापुर एयरलाइंस का संयुक्त उपक्रम है। सेवा शुरू करने के समय के बारे में पूछे जाने पर कंपनी ने कहा कि उसे उम्मीद है कि यात्रियों के बीच उसे स्वीकृति मिलेगी।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने गत सप्ताह कंपनी को देश में अपनी वाणिज्यिक सेवा शुरू करने के लिए उड्डयन लाइसेंस दिया है। कंपनी एयरबस ए320-200 विमानों का उपयोग करेगी जिसमें बिजनेस केबिन में 16 सीटें, प्रीमियम इकनॉमी श्रेणी में 36 सीटें और इकनॉमी श्रेणी में 96 सीटें हैं। कंपनी में टाटा की 51 फीसदी और सिंगापुर एयरलाइंस की 49 फीसदी हिस्सेदारी है। उल्लेखनीय है कि उच्च ब्याज दर और तेल मूल्य को देखते हुए वर्तमान समय काफी अनिश्चितता भरा है। साथ ही किफायती श्रेणी की एक विमानन कंपनी स्पाइसजेट संकट से गुजर रही है।

विस्तार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फी टीक येओ ने दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में कहा,यह समय हमारे लिए काफी शुभ है। भारतीय ग्राहक हमारी वाणिज्यिक सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने स्पाइसजेट के संकट के बारे में कहा, हम सभी चाहते हैं कि वह संकट से बाहर निकल जाए। हमें उम्मीद है कि सरकारी मदद से विमानन कंपनी के लिए सुविधाजनक परिस्थिति पैदा होगी और वह वित्त जुटा कर संचालन सामान्य कर लेगी। उन्होंने कहा,हमारे विमानों की संख्या मार्च 2015 तक पांच होगी। एक पूर्णकालिक विमानन कंपनी के रूप में हम उन शहरों पर अधिक ध्यान देंगे जहां हमारी सेवा की अधिक मांग होगी।