businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

मोदी बोले- 20 साल का रोडमैप तैयार करें आरबीआई, ऋण देने में बरतें नरमी

Source : business.khaskhabar.com | Apr 02, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 modi plan for 20 year road map, RBI should loose their hands on financial issues मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मुबई में आयोजित रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के वित्तीय समावेशन कार्यक्रम और 80 वीं वर्षगांठ पर आयोजित समारोह में समाज के गरीब वर्ग को आर्थिक विकास से जोडने पर जोर दिया। पूरे भाषण के दौरान उनका जोर गरीबों के आर्थिक सशक्तीकरण, देश के आर्थिक विकास से गरीबों को जोडने और बैंकिंग सिस्टम को गरीबों के दरवाजे पर पहुंचाने पर रहा।

उन्होंने गरीबों के घर तक बैंकिंग सिस्टम को पहुंचाने के लिए आरबीआई से 20 साल का रोडमैप तैयार करने को कहा। साथ ही आरबीआई और सरकार के बीच विवाद की तमाम खबरों के बीच पीएम ने आरबीआई गवर्नर और उनकी टीम को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री जन धन योजना शुरू की गयी थी तो वित्त व्यवस्था से जुडे लोगों को इसका अंदाजा भी नहीं था यह योजना एक क्रांती लेकर आएगा। उन लोगों को इस योजना की ताकत का अंदाजा तभी लगा जब गरीबों ने अपनी अमीरी दिखाते हुए 14 करोड खाते खोले। गरीबों की अमीरी तो तब सामने आयी जग 14 करोड बैंक खातों में 14 हजार करोड रूपये जमा हो गए। प्रधानमंत्री ने कहा कि अमीरों और गरीबों की खाई को पाटकर बैंक सभी के साथ समान व्यवहार करे और गरीबों को ऋण देने में कोई संकोच ना करे।