businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

जीएम-इंडिया वापस मंगाएगी 1.55 लाख कारें

Source : business.khaskhabar.com | July 13, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 general motors india to recall 1.55 lac caes due to technical snagsचेन्नई। अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी, जनरल मोटर्स की भारतीय शाखा जनरल मोटर्स इंडिया बाजार से अपने 155,000 वाहन वापस लेने जा रही है। इनमें शेवरले स्पार्क, बीट और एंजॉय शामिल हैं। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

तकनीकी खामियों की वजह से इन्हें वापस लिया जा रहा है। जनरल मोटर्स इंडिया द्वारा हाल के दिनों में 1 लाख से अधिक वाहनों को वापस लेने का यह दूसरा मामला है। कंपनी के बयान में कहा गया है कि कंपनी स्वेच्छा से 2007 से 2014 के बीच बनी शेवरले स्पार्क, बीट और एंजॉय के कुल 155,000 वाहन बाजार से वापस ले रही है। कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अरविंद सक्सेना के हवाले से बयान में कहा गया है,अगर इसमें सुधार की कोई जरूरत है तो हमें यह सुनिश्चित करना है कि हम अपने ग्राहकों की संतुष्टि के लिए इसे जल्द से जल्द ठीक करें। कंपनी ने 2013 में उत्सर्जन मानदंडों का उल्लंघन होने की वजह से अपने टवेरा मॉडल की लगभग 113,000 गाडियां बाजार से वापस ले ली थी।

कंपनी अपने प्रत्येक ग्राहक को इस असुविधा के बारे में अवगत करा रही है कि कब और कहां उन्हें अपने वाहनों की जांच और उसमें सुधार के लिए लाना है। इसके साथ ही ग्राहक अपने नजदीकी शेवरले डीलरशिप से भी संपर्क साध सकते हैं। कंपनी का कहना है कि तकनीकी गडबडी पाए जाने पर इसमें निशुल्क सुधार किया जाएगा। (आईएएनएस)