businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

शेयर बाजार : एफएंडओ परिपक्वता से बाजार में उतार-चढ़ाव संभव

Source : business.khaskhabar.com | Jan 24, 2016 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Stock market: possible fluctuations in F and O market maturityमुंबई। देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह वायदा एवं विकल्प (एफएंडओ) सौदों की परिपक्वता के कारण उतार-चढ़ाव बने रहने की संभावना है। इस महीने का एफएंडओ सौदा गुरूवार 28 जनवरी को परिपक्व हो रहा है। मंगलवार (26 जनवरी) को गणतंत्र दिवस के अवसर पर बाजार बंद रहेगा।

इसके साथ ही तीसरी तिमाही के लिए जारी होने वाले कंपनी के परिणामों, वैश्विक संकेतों, विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेश (डीआईआई) के आंक़डों तथा डॉलर के मुकाबले रूपये की चाल व तेल की कीमतों पर निवेशकों की नजर बनी रहेगी। तीसरी तिमाही के लिए कंपनियों के परिणाम आने शुरू हो चुके हैं। परिणाम आने का दौर फरवरी के मध्य तक जारी रहेगा।

सोमवार को एचडीएफसी बैंक, बुधवार को एचडीएफसी और आईडीएफसी बैंक, गुरूवार को भारती एयरटेल, शुक्रवार को यस बैंक, लार्सन एंड टुब्रो और जेएसडब्ल्यू स्टील और शनिवार को आईडीएफसी अपने-अपने परिणाम की घोषणा करेंगे। वैश्विक अर्थव्यवस्था में आगामी मंगलवार और बुधवार को अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की मौद्रिक नीति निर्मात्री समिति फेडरल ओपेन मार्केट कमेटी (एफओएमसी) दो दिवसीय बैठक में प्रमुख ब्याज दर पर फैसला लेगी। आगामी गुरूवार और शुक्रवार को जापान के केंद्रीय बैंक "बैंक ऑफ जापान" की दो दिवसीय मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक होगी।