businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

शेयर बाजार : तिमाही परिणामों पर रहेगी नजर

Source : business.khaskhabar.com | Oct 18, 2015 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 Stock market quarterly results will remain on trackमुंबई। देश के शेयर बाजारों में अगले संक्षिप्त सप्ताह में मौजूदा कारोबारी साल की दूसरी तिमाही के लिए कंपनियों द्वारा जारी किए जाने वाले परिणामों पर निवेशकों की नजर रहेगी। बाजार गुरूवार 22 अक्टूबर को दशहरा के अवसर पर बंद रहेगा। अगले सप्ताह निवेशकों की नजर प्रमुख आर्थिक आंक़डों, विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेश (डीआईआई) के आक़डों, डॉलर के मुकाबले रूपये की चाल और तेल की कीमतों पर भी बनी रहेगी।

कंपनी द्वारा जारी किए जाने वाले परिणामों के साथ आने वाले मौजूदा कारोबारी साल की शेष अवधि और अगले साल के लिए आय अनुमानों पर निवेशक गौर करेंगे और उसका उपयोग निवेश के पैंतरे बदलने में करेंगे। अगले सप्ताह परिणामों की घोषणा करने वाली प्रमुख कंपनियों में सोमवार को एचसीएल टेकAोलॉजीज और अल्ट्राटेक सीमेंट, मंगलवार को हीरो मोटोकॉर्प और बायोकॉन, बुधवार को एचडीएफसी बैंक और जेएसडब्ल्यू स्टील, गुरूवार को कैडीला हेल्थकेयर और शुक्रवार को भारती इंफ्राटेल और एशियन पेंट्स अपने परिणामों की घोषणा करेंगी।

शुक्रवार 23 अक्टूबर को जापान, यूरो जोन और अमेरिका जैसे प्रमुख बाजारों के लिए अक्टूबर महीने विनिर्माण पीएमआई के प्रारंभिक आंक़डे जारी होंगे, जिससे विनिर्माण क्षेत्र के स्वास्थ का अनुमान मिलेगा। चीन में साप्ताहांत में तीसरी तिमाही की विकास दर और सितंबर महीने के लिए औद्योगिक उत्पादन के आंक़डे जारी होंगे। यूरोपीय केंद्रीय बैंक (ईसीबी) का गवर्निग काउंसिल गुरूवार 22 अक्टूबर को माल्टा में मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक के बाद नीतिगत घोषणा करेगा।