businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

शेयर बाजार : तिमाही परिणामों, प्रमुख आर्थिक आंक़डों पर नजर

Source : business.khaskhabar.com | Oct 11, 2015 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 Stock market quarterly results monitor key economic dataमुंबई। देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह मौजूदा कारोबारी साल की दूसरी तिमाही के लिए कंपनियों द्वारा जारी किए जाने वाले परिणामों और प्रमुख आर्थिक आंक़डों पर निवेशकों की नजर रहेगी। अगले सप्ताह निवेशकों की नजर विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेश (डीआईआई) के आक़डों, डॉलर के मुकाबले रूपये की चाल और तेल की कीमतों पर भी बनी रहेगी। कंपनी द्वारा जारी किए जाने वाले परिणामों के साथ आने वाले मौजूदा कारोबारी साल की शेष अवधि और अगले साल के लिए आय अनुमानों पर निवेशक गौर करेंगे और उसका उपयोग निवेश के पैंतरे बदलने में करेंगे।

अगले सप्ताह परिणामों की घोषणा करने वाली प्रमुख कंपनियों में सोमवार को प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस, मंगलवार को टीसीएस, बुधवार को जी एंटरटेनमेंट, गुरूवार को सिंटेक्स और शुक्रवार को एनआईआईटी टेकAोलॉजीज और रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने परिणामों की घोषणा करेंगी। अगले सप्ताह सरकारी तेल विपणन कंपनियों पर भी निवेशकों की नजर रहेगी। ये कंपनियों हर महीने के मध्य और आखिर में गत दो सप्ताह के अंतर्राष्ट्रीय तेल मूल्यों के आधार पर देश में अगले दो सप्ताह के लिए तेल मूल्य निर्धारित करती हैं।

सोमवार 12 अक्टूबर को सरकार सितंबर महीने के लिए उपभोक्ता महंगाई दर के आंक़डे जारी करेगी। यह दर अगस्त में 3.66 फीसदी और जुलाई में संशोधन के बाद 3.69 फीसदी थी। सोमवार को ही सरकार अगस्त महीने के लिए औद्योगिक उत्पादन सूचकांक (आईआईपी) के आंक़डे जारी करेगी। जुलाई महीने में औद्योगिक विकास दर 4.22 फीसदी थी, जो जून में 4.36 फीसदी थी। बुधवार 14 अक्टूबर को सरकार सितंबर महीने के लिए थोक महंगाई दर के आंक़डे जारी करेगी, जो अगस्त में नकारात्मक 4.95 फीसदी और जुलाई में नकारात्मक 4.05 फीसदी थी।