businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

सैमसंग बनाएगी किताब की तरह मु़डने वाला स्मार्टफोन

Source : business.khaskhabar.com | Jan 05, 2016 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Samsung reveal to make foldable smartphoneन्यूयार्क। दक्षिण कोरिया की विशाल इलेक्ट्रानिक्स कंपनी सैमसंग के मु़डने वाले स्मार्टफोन तकनीक के पेटेंट आवेदन को यूएस पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस ने मंजूरी दे दी है। इस तकनीक के प्रयोग से स्मार्टफोन में होलोग्राम और प्रोजेक्टर जैसे फीचर जो़डे जा सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने मु़डने वाले स्मार्टफोन तकनीक के पेटेंट में एक और कामयाबी हासिल कर ली है। कंपनी के पास इस नई तकनीक संबंधी कई पेटेंट पहले से ही है।

उबेरगिजमो डॉट कॉम में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस साल के अंत में किताब की तरह मो़डे जा सकने वाले स्मार्टफोन लेकर आ रही है। इस पेटेंट के विवरण के अनुसार मु़डनेवाले स्मार्टफोन में एक नई तरह का कब्जा लगा होगा जिससे बेहद ब़डे डिस्प्ले स्क्रीन को हैंडसेट बंद करने के दौरान मो़ड कर आधा किया जा सकेगा। मु़डने वाले स्मार्टफोन की सबसे ब़डी विशेषता होलोग्राम इकाई होगी जिसकी मदद से विभिन्न कोणों से प्रकाश को मो़डकर हवा में त्रिआयामी वीडियो प्रसारित किया जा सकेगा।

वहीं, दूसरी तरफ ऎसे स्मार्टफोन में एक प्रोजेक्टर भी लगाया जा सकेगा, जो डिवाइस के बाहर या अंदर होगा। हालांकि उपयोगकर्ता किस प्रकार इन फीचर्स का इस्तेमाल करेंगे, इसकी कोई जानकारी नहीं है। अभी तक इस तकनीक पर चलने वाली किसी ऎप के बारे में भी पता नहीं चला है। (IANS)