businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

सैमसंग ने लॉन्च किए गैलेक्सी ऑन 5 और गैलेक्सी ऑन 7 स्मार्टफोन

Source : business.khaskhabar.com | Nov 04, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Samsung launched Galaxy On5 and  Galaxy On7 smartphone in Indiaनई दिल्ली। मोबाइल निर्माता अग्रणी कंपनी सैमसंग ने अपने दो नए स्र्माटफोन भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिए हैं। सैमसंग ने अपने ये दो नए स्मार्टफोन गैलेक्सी सीरिज के अंतर्गत लॉन्च किए हैं। ये स्मार्टफोन गैलेक्सी ऑन 5 और गैलेक्सी ऑन 7 के नाम से लॉन्च किए हैं। दोनों ही स्मार्टफोन बजट स्मार्टफोन हैं।

सैमसंग गैलेक्सी ऑन 5:..

गैलेक्सी ऑन 5 और गैलेक्सी ऑन 7 के फीचर्स लगभग एक जैसे ही हैं। सैमसंग गैलेक्सी ऑन 5 में कंपनी ने 5 इंचकी डिस्प्ले स्क्रीन दी है। यह फोन एंड्रॉयड के 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। गैलेक्सी ऑन 5 में 1.5 जीबी की रैम दी गई है। इस फोन की इंटरनल मेमोरी 8 जीबी है जिसे आप माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 128 जीबी तक बढा सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कंपनी ने इसमें 2,600 एमएएच की बैट्री लगाई है। साथ ही इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और 3जी जैसै फीचर्स भी दिए गए हैं।

गैलेक्सी ऑन 7:..

सैमसंग ने अपने गैलेक्सी ऑन 7 स्मार्टफोन में 5.5 इंच की डिसप्ले स्क्रीन दी है। यह फोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 5.1 लॉलीपॉप पर काम करेगा। इसमें भी कंपनी ने 1.5 जीबी की रैम दी है और 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 128 जीबी तक बढा सकते हैं। अच्छी फोटो और वीडियो के लिए कंपनी ने इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मैगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। साथ ही ब्लूटूथ, वाईफाई, जीपीएस और यूएसबी जैसी सुविधाएं भी हैं। इसमें कंपनी ने 3,000 एमएएच पावर की बैट्री लगाई है। ये दोनों स्मार्टफोन ई कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर मिलेंगे। कंपनी ने इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत 8,990 रूपये और 10,990 रखी है।