businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

चीन में एसयूवी की बिक्री बढ़ी

Source : business.khaskhabar.com | Nov 22, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 SUVs Sales Boom in China Auto Marketबीजिंग। चीन के गुआंगडोंग प्रांत में चल रहे वाहन मेले में स्पोर्ट युटिलिटी वाहनों (एसयूवी) की मांग अधिक देखी जा रही है। गुआंगडोंग वाहन मेला चीन के सबसे ब़डे वाहन में मेलों में से एक है। समाचार पत्र पीपुल्स डेली के मुताबिक ऑटोमोटिव फोरसाइट्स के प्रबंध निदेशक येल झांग ने कहा कि फोर्ड के एवरेस्ट और ग्रेट वाल मोटर कंपनी हैवेल एच17 जैसे कई वाहन ब्रांड एसयूवी पर अधिक ध्यान दे रहे हैं। यह प्रवृत्ति खास तौर से चीन द्वारा एक बच्चो की नीति को समाप्त करने के बाद अधिक देखी जा रही है।

उन्होंने कहा, ""सुरक्षा, आराम और अधिक जगह के कारण अधिकतर परिवार सेडान की जगह एसयूवी को तरजीह दे रहे हैं, क्योंकि अब आप शादी-शुदा हैं। आपका एक बच्चाा भी होगा। इसलिए आपको पता है कि एसयूवी बेहतर है। यदि आपको दो बच्चो भी होते हैं, तो भी एसयूवी सेडान बेहतर है।

यही कारण है कि चीन में एसयूवी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है।"" इस साल अक्टूबर तक चीन में सयूवी की बिक्री 46 फीसदी बढ़ी है, जबकि समग्र वाहन बाजार का विस्तार 1.5 फीसदी हुआ है। विपणन और उद्योग शोध कंपनी ऑटोमोटिव फोरसाइट के मुताबिक चीन में 32 नए एसयूवी मॉडल लांच होने वाले हैं।