businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रेनॉल्ट की नई हैचबैक कार "क्विड" की बुकिंग शुरू

Source : business.khaskhabar.com | Sep 14, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Renault India opens bookings for KWIDनई दिल्ली। फ्रांसीसी ऑटोमोबाइल कंपनी रेनॉल्ट अपनी लेटेस्ट हैचबेक कार क्विड को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है। लॉन्च से पहले ये कार डीलर्स के पास पहुंच गई है और बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। अगस्त में देश के कुछ चुनिंदा डीलर्स ने इसके लिए प्री-बुकिंग शुरू की थी। ग्राहकों ने 20-50 हजार रूपए का टोकन मनी देकर इसकी बुकिंग की थी।

कार की कीमत 3-4.5 लाख रूपए रखी गई है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारूति सुजुकी ऑल्टो 800, ह्युंडे इयान और टाटा जेनएक्स नैनो से होगा। रैनो क्विड को कंपनी ने अपने नए प्लेटफॉर्म सीएमएफ-ए पर डवलप किया है और इसे निसान और रेनॉल्ट ने मिलकर बनाया है। इसी प्लेटफॉर्म पर डैटसन की अगली छोटी कार को बनाया जाएगा।

निसान और रेनॉल्ट दोनों ही इस सेगमेंट में 800सीसी और 3-सिलिंडर का पेट्रोल इंजन का उपयोग करेंगे। कंपनी का दावा है कि इस इंजन के साथ बेस्ट-इन-क्लास माइलेज देगी। हालांकि कार के माइलेज के बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। कंपनी ने इस कार को चेन्नई स्थित प्लांट में बनाया है और भारत से बाहर भी लॉन्च किया है।

कंपनी भारत के पडोसी देशों में इस कार का बाजार बनाना चाहती है। डिजाइन की बात करें तो यह कार स्मॉल एसयूबी के लुक की है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी दूसरी हैचबैक कारों के मुकाबले कहीं ज्यादा 180 मिलीमीटर है।