businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ओला जल्द ही लॉन्च करेगी मोटरसाइकिल-टैक्सी सर्विस

Source : business.khaskhabar.com | Sep 25, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 OLA soon will launch motor bike serviceनई दिल्ली। ऑनलाइन कैब सर्विस ओला ने भारतीय बाजार में बहुत ही तेजी से अपने कदम जमा लिए है। यह ग्राहकों में काफी लोकप्रिय हो रही है। कैब सर्विस ओला जल्द ही मोटरसाइकिल-टैक्सी लॉन्च करेगी की योजना बना रहा है। वैसे तो ओला का मेन बिजनेस टैक्सी बुकिंग का है लेकिन कंपनी ने हाल ही में कई अन्य सर्विसेज भी देनी शुरू की हैं। इन सर्विसेज के जरिए कंपनी का मकसद देश के ब़डे ऑनलाइन मार्केट को कवर करना है।

क्या है मोटरसाइकिल टैक्सी सर्विस----


मोटरसाइकिल टैक्सी सर्विस एक ऎसी ट्रॉन्सपोर्ट सर्विस है जिसमें मोटरसाइकिल ऑपरेटर के पीछे की सीट पर सवारी बैठा होता है जिसे यात्रा करनी होती है। कुछ देशों में यह सेवा बहुत ही प्रचलित है।

कहां कहां हैं ये सर्विस----

स्पेन, बैंकाक, ब्राजिल जैसे बडे शहरों में इसकी अच्छी खासी पहुंच है। अब भारत में इसकी लॉन्चिंग वाकई ट्रॉन्सपोर्ट की दुनिया में एक सराहनीय कदम है। इस सर्विस की शुरूआत सबसे पहले 1994 में ब्राजील से हुआ थी। बाद में इसने कई देशों में अपनी पहुंच बढा ली। इसके अलावा ओला अब अपने मोबाइल ऎप पर कार पूलिंग फीचर भी ऎड करने जा रही है।

इसके साथ ही ओला का इरादा शटल बस सर्विस लॉन्च करने का भी है। हालांकि रेग्युलेटरी फ्रेमवर्क अभी तैयार नहीं होने की वजह से इन सभी सर्विस और मोटरसाइकल टैक्सी का मामला रेग्युलेटरी मुश्किलों में फंस सकता है। टैक्सी सर्विस में अपनी पहुंच बढाने साथ ही अन्य कंपनियों को मात देने के लिए ओला 50 करो़ड डॉलर जुटाने के आखिरी चरण में है।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही ओला कंपनी से जुडी कैब सर्विस में आए बदलाव के बाद से यह सेवा केवल मोबाइल के जरिए ही बुक की रही है। इससे पहले कॉल सेंटर पर कॉल करके भी कैब बुक की जा सकती थी लेकिन अब से सिर्फ ऎप के जरिए ही की जा सकती है।