businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

"पिछले 6 माह में अर्थव्यवस्था में कोई बदलाव नहीं"

Source : business.khaskhabar.com | Feb 02, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 No changes in the economy in the last 6 monthsनई दिल्ली| भारतीय उद्योग जगत ने पिछले छह माह के दौरान देश की अर्थव्यवस्था की खराब तस्वीर पेश करते हुए रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में अभी तक उद्योग के स्तर पर कोई खास जमीनी बदलाव नहीं हुआ है।

एसोसिएटेड चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स ऑफ इंडिया (एसोचैम) ने यहां एक बयान में कहा है कि औद्योगिक संस्थाओं के लोगों ने हालांकि आशा जाहिर की है कि अगले कई महीनों के दौरान ढेर सारी स्थितियां सुधरेंगी।

एसोचैम ने कहा, "विश्वास मापने के लिए आयोजित सर्वेक्षण में शामिल हुए 54.2 प्रतिशत प्रतिभागियों ने कहा कि पिछले छह महीनों में संचालन के स्तर पर वाकई में खास बदलाव नहीं आया है, लेकिन कई सारे औद्योगिक नायकों ने आशा जाहिर की कि आगे स्थिति में सुधार होने जा रहा है।"

एसोचैम ने कहा है, "58.3 प्रतिशत प्रतिभागी उम्मीद करते हैं कि जनवरी से मार्च 2015 की अवधि के दौरान उनकी बिक्री बढ़ेगी और उनमें से 45.8 प्रतिशत ने लाभ के लिए इसी तरह के परिदृश्य जाहिर किए।"

एसोचैम के महासचिव डी.एस. रावत ने कहा, "निवेश के बाद बिक्री और लाभ में सुधार होता है। लेकिन इसके बदले बिक्री और लाभ में गिरावट हो रही है और अगले कुछ महीनों में एक बदलाव दिखाई देगा, जिसके बाद निवेश आएगा।"