businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

यूपीए के काम से संभला बाजार,मोदी के नाम से नहीं

Source : business.khaskhabar.com | Mar 25, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Modi expected UPA not up to the job market Chidambaramनई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मीडिया के उस विश्लेषण को खरिज कर दिया है कि आगामी आम चुनाव के बाद स्थिर सरकार बनने की उम्मीद के कारण निवेश आ रहा है और पूंजी बाजार व रूपए के मूल्य में मजबूती आ रही है।

उन्होंने कहा कि ऎसा चुनाव के बाद मोदी सरकार की संभावना से नहीं, बल्कि सरकार के कामकाज के चलते बाजार मजबूत हो रहा है। जो पिछले 18 माह से लगातार उठाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि इन कदमों से भारतीय इकॉनमी को स्थिरता और मजबूती मिली है।

 चिंदबरम ने कहा के मुझे कुछ अखबारों में आई खबरों को पढकर हैरत होती है जिसमें कहा जा रहा है कि स्थिर सरकार की उम्मीद के चलते निवेश आ रहा है और बाजार-रूपए को समर्थन मिल रहा है। लेकिन, ये सब बकवास है। ऎसा तो सिर्फ यूपीए सरकार की पहल और पिछले 18 महिने में किए गए अच्छे कामों की वजह से हो रहा है।

 चिदंबरम लोकसभा चुनाव में अपने पुत्र कार्ति के समर्थन में प्रचार कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि कोई उम्मीद है जिससे बाजार में तेजी आ रही है, तो वह यह है कि नई सरकार उस 10-सूत्रीय एजेंडे का पालन करेगी जिसका जिक्र17 फरवरी को बजट भाषण में किया गया है।