businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

मारूति सुजुकी के शेयरों में चौथाई फीसदी तेजी

Source : business.khaskhabar.com | Sep 16, 2015 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 Maruti Suzuki shares fourth percentचेन्नई। विदेशी निवेशकों को कंपनी में 40 फीसदी तक निवेश करने की अनुमति देने के बाद कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी के शेयरों में मंगलवार को तेजी दर्ज की गई। भारतीय रिजर्व बैंक ने सोमवार को कहा कि विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई)/पंजीकृत विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (आरएफपीआई)/ योग्य विदेशी निवेशक (क्यूएफआई) पोर्टफोलियो निवेश योजना (पीआईएस) के तहत मारूति सुजुकी की चुकता पूंजी के 40 फीसदी तक कंपनी में निवेश कर सकते हैं।

आरबीआई ने कहा कि एफआईआई/आरएफपीआई की शेयरधारिता कंपनी में संशोधित सीमा से नीचे पहुंच गई है। आरबीआई के मुताबिक, ""इसलिए इसलिए इन कंपनियों के शेयरों की लिवाली पर लगाई पाबंदी तत्काल प्रभाव से वापस ली जाती है।"" आरबीआई ने कहा कि कंपनी के बोर्ड में इससे संबंधित एक प्रस्ताव पहले ही पारित हो चुका है।

विदेशी निवेशक कंपनी के शेयर प्राथमिक बाजार और शेयर बाजारों में खरीद सकते हैं। इस खरीदारी पर एफईएमए नियम लागू होगा। कंपनी के शेयर मंगलवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज में 0.25 फीसदी या 10.80 रूपये तेजी के साथ 4,330.95 पर बंद हुए। दिन भर के कारोबार में कंपनी के शेयरों ने 4,415.70 के ऊपरी और 4,320.00 के निचले स्तर को छुआ।