businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

बलेनो की बुकिंग शुरू, 26 अक्टूबर को पहुंचेगी आपके द्वार

Source : business.khaskhabar.com | Oct 13, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Maruti Suzuki Baleno Bookings Open, Launch on October 26नई दिल्ली। देश की सबसे बडी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने अपनी बहुप्रतीक्षित प्रीमियम हैचबैक कार बेलेनो की मंगलवार से बुकिंग शुरू करने की घोषणा करते हुए कहा कि 26 अक्टूबर से इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी। कंपनी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं विक्रय) आरएस कलसी ने यहां बलेनो को प्रदर्शित करते हुए कहा कि इस कार की चाहत रखने वाले ग्राहक 11 हजार रूपए के अग्रिम भुगतान से इसकी बुकिंग कर सकते हैं और उन्हें 26 अक्टूबर से इसकी डिलीवरी मिलनी शुरू हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि बलेनो को बनाने में 1060 करोड रूपए का निवेश किया गया है। कंपनी के हरियाणा में मानेसर स्थित संयंत्र में इसे बनाया जा रहा है और इसकी बिक्री उसके एक्सक्लुसिव शोरूम नेक्सा के माध्यम से की जाएगी। अन्य डीलर इसे नहीं बेच सकेंगे। इससे पहले पेश की गई कंपनी की पहली प्रीमियम क्रॉसओवर एस क्रॉस की बिक्री भी नेक्सा ही कर रहा है।

भारत निर्मित बलेनो को 100 देशों को निर्यात किया जाएगा। कलसी ने कहा कि 1.2 लीटर (1200 सीसी) पेट्रोल बलेनो में वीवीटी पेट्रोल इंजन है। इसकी माइलेज 21.4 किलोमीटर प्रति लीटर है। 1.3 लीटर (1300 सीसी) डीजल कार में डीडीआईएस 190 डीजल इंजन है और इसकी माइलेज 27.39 किलोमीटर प्रति लीटर है।