businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एलएंडटी को मिले 4006 करो़ड रूपये के वैश्विक ठेके

Source : business.khaskhabar.com | Jan 05, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 L and T construction wins Rs 4006 crore contractsकोलकाता। विविध क्षेत्रों में कारोबार करने वाली देश की प्रमुख कंपनी, लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने सोमवार को कहा कि उसके निर्माण खंड को दिसंबर 2014 में 4,006 करो़ड रूपये (6.5 अरब डॉलर) के वैश्विक ठेके मिले। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि उसके परिवहन अवसंरचना कारोबार को 2,053 करो़ड रूपये के और जल और नवीकरणीय ऊर्जा कारोबार को 729 करो़ड रूपये के ठेके मिले हैं। बिजली पारेषण कारोबार को 668 करो़ड रूपये के और भारतीय नागरिक अवसंरचना कारोबार को 228 करो़ड रूपये के ठेके मिले हैं। बयान के मुताबिक, ""एक ब़डा ठेका ओडिशा के एक प्रतिष्ठित ग्राहक से 48 किलोमीटर लंबे एक रेलमार्ग के निर्माण के लिए मिला है, जिसके जरिए कोयला खदान से ताप बिजली घर तक कोयले की ढुलाई होगी। इसके तहत रेलमार्ग के साथ-साथ जलापूर्ति के लिए भी एक पाइपलाइन का निर्माण किया जाएगा।""

कंपनी को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से भी एक ठेका मिला है, जिसके तहत कर्नाटक में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-218 के बीजापुर-गुलबर्गा-होमनाबाद खंड के विकास और उन्नयन का काम होगा। इसके अतिरिक्त पहले से चालू घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं से भी 440 करो़ड रूपये के अतिरिक्त ठेके मिले हैं। जल और नवीकरणीय ऊर्जा कारोबार में ओमान स्थित सहायक इकाई को सलालाह फ्री जोन कंपनी से अधान फेज-1ए के निर्माण के लिए एक ठेका मिला है।

सऊदी अरब में कंपनी की इकाई को सऊदी अरब के बरयदाह और हेल क्षेत्र में 132 केवी की लाइन बिछाने और 132 केवी डबर-सर्किट पारेषण लाइन के लिए एक ठेका मिला है। कंपनी ने कहा, ""दिल्ली मेट्रो रेल निगम से दिल्ली मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (एमआरटीएस) के वाईएमसीए-बल्लभगढ़ एक्सटेंशन के लिए वायाडक्ट और स्टेशनों के निर्माण के लिए एक पुनरावृत्ति ठेका मिला है।""