businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एसएमटीबी ने 371 करो़ड रूपये की हिस्सेदारी खरीदी

Source : business.khaskhabar.com | Jan 24, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Japan SMTB and Reliance Capital in Strategic Partnershipमुंबई। जापान स्थित सुमितोमो मित्सुई ट्रस्ट बैंक (एसएमटीबी) ने अनिल धीरूभाई अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस समूह की कंपनी रिलायंस कैपिटल लिमिटेड (आरसीएल) में मामूली हिस्सेदारी खरीदी है। इसकी कीमत 371 करो़ड रूपये है।

भारतीय पूंजी कंपनी ने एक बयान में कहा, "समझौते के तहत एसएमटीबी, शुरूआत में तरजीह शेयर के रूप में एक साल की बंधक अवधि के लिए रिलायंस कैपटिल में 2.77 फीसदी की रणनीतिक हिस्सेदारी खरीदेगा। जिसकी कीमत 371 करो़ड रूपये है। यह निवेश 530 रूपये प्रति शेयर की दर से प्रीमियम के रूप में किया जाएगा, जो शेयर बाजार में आरसीएल की मौजूदा कीमत से 11 फीसदी अधिक है।" सुमितोमो मित्सुई ट्रस्ट बैंक बाजार पूंजीकरण और कॉर्पोरेट ऋण के मामले में जापान का चौथा सबसे ब़डा बैंक है।

रिलायंस कैपिटल के सीआईओ ने एक बयान में कहा, "यह समझौता कंपनी को विकास के अवसरों का दोहन करने में और पहले से मौजूद कारोबार को बढ़ाने में मदद करेगा।" आरसीएल की परिसंपत्ति प्रबंधन और म्यूचुअल फंड, जीवन और सामान्य बीमा, व्यवसायिक और गृह पूंजी, शेयर दलाली, धन प्रबंधन सेवाएं, वित्तीय उत्पादों के वितरण, परिसंपत्ति पुनर्निर्माण, मालिकाना निवेश और वित्तीय सेवा संबंधी अन्य गतिविधियों में रूचि है।