businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

बीमा सुधार से भारत में निवेश बढेगा : अमेरिकी उद्योग

Source : business.khaskhabar.com | Mar 13, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Insurance reform investment will increase in India said US Industryवाशिंगटन। अमेरिका-भारत बिजनेस काउंसिल (यूएसआईबीसी) ने भारत के बीमा सुधार कानून को भारत के दीर्घकालीन विकास और समृद्धि के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि लाखों भारतीय इससे लाभान्वित होंगे। यूएसआईबीसी 325 शीर्ष अमेरिकी और भारतीय कारोबारी समूहों का प्रतिनिधि संगठन है। संगठन ने बीमा कानून (संशोधन) अधिनियम में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) सीमा को 26 फीसदी से बढ़ाकर 49 फीसदी किए जाने की विशेष सराहना की।

यूएसआईबीसी अध्यक्ष डॉ. मुकेश अघि ने कहा, ""भारत के बीमा क्षेत्र के खुलने से यह संकेत मिला है कि भारत ऎसे वक्त में कारोबार के लिए खुल रहा है, जब कारोबारी अवसरों का निश्चित रूप से स्वागत होना चाहिए।"" उन्होंने कहा, "हम इस महत्वपूर्ण सुधार की कोशिश करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट सहयोगियों तथा विपक्षी नेताओं की सराहना करते हैं।"

उन्होंने कहा, "हाल के वर्षो में भारतीय बीमा उद्योग का अच्छा विस्तार हुआ है, लेकिन एफडीआई सीमा के कारण वह समुचित तरीके से पूंजी नहीं जुटा पा रहा था।" अघि ने कहा, "दीर्घकालीन देशी और विदेशी पूंजी से उद्योग को वित्तीय स्थायित्व मिलेगा।"