businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

नोकिया जैसी संयंत्र बंदी दोहराई न जाए, सुनिश्चित करेगी सरकार : सीतारमण

Source : business.khaskhabar.com | Mar 24, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Government to ensure that Nokia like plant closure is not repeated नई दिल्ली। सरकार इस दिशा में काम कर रही है कि नोकिया जैसी कारखाना बंदी जैसी स्थिति दोहराई न जाए। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि इसके अलावा सरकार फिनलैंड की कंपनी की भारतीय इकाई के कर्मचारियों को न्याय दिलाने का प्रयास कर रही है।

सीतारमण ने संवाददाताओं से कहा, प्रधानमंत्री ने खुद नोकिया पर टिप्पणी की है। मुझे लगता है कि इस बारे में कुछ होगा और नोकिया जैसे मामले दोहराए न जा सकें, जिसके लिए हम काफी प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को लेकर काफी चिंतित है। इससे न केवल रोजगार प्रभावित हुआ है, बल्कि यह संदेश भी गया है कि भारतीय उद्योग ऎसे वातावरण में काम नहीं कर रहा है, जहां कारपोरेट फैसले गुण दोष के आधार पर लिए जा रहे हों। यह पूछे जाने पर कि क्या इस कारखाने को पुन: खडा किया जा सकता है, सीतारमण ने कहा कि सरकार सभी विकल्पों पर विचार करेगी।

इससे पहले 3 मार्च को संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकेत दिया था कि नोकिया के तमिलनाडु संयंत्र में परिचालन फिर शुरू हो सकता है। इस कारखाने को कुछ महीने पहले बंद किया गया था। मोदी ने राज्यसभा में कहा था, आपकी चिंता उचित है। वहां 25,000 लोग बेरोजगार हुए हैं। चेन्नई के नोकिया कारखाने ने 2006 में परिचालन शुरू किया था। यह कारखाना पिछले साल एक नवंबर को बंद कर दिया गया।