businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

टि्वटर को टक्कर देगा फेसबुक का "सिगनल"

Source : business.khaskhabar.com | Sep 20, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Facebook introduces Signal to compete with Twitterनई दिल्ली। सोशल नेटवकिंüग साइट फेसबुक अपनी प्रतिद्वंद्वी टि्वटर को टक्कर देने रहा है। खबरों के अनुसार फेसबुक ने नया टूल "सिगनल" शुरू किया है। सिगनल पत्रकारों को फेसबुक के बडे नेटवर्क के जरिये खबरों को सर्च और कंटेट को लिखने और पब्लिश करने में मदद करेगा।

सिगनल पत्रकारों को 1.5 अरब फेसबुक यूजर्स और 30 करो़ड इंस्टाग्राम यूजर्स के जरिये की गई पोस्ट के जरिये खबरें खोजने में मदद करेगा। यह टूल पत्रकारों के लिए मुफ्त होगा। फेसबुक के मीडिया पार्टनरशिप के निदेशक एंडी मिशेल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि हमने पत्रकारों को यह कहते सुना है कि वे चाहते है कि फेसबुक पर कोई ऎसा तरीका हो जहां से खबरें एकत्रित की जा सकें। इसके साथ ही फेसबुक और इंस्टाग्राम के जरिये मौजूदा ट्रेंड, फोटो, विडियो और पोस्ट को खबरों और रिपोटिंüग में प्रयोग किया जा सके। अभी तक पत्रकार ब्रेकिंग न्यूज का पता लगाने के लिए टि्वटर का प्रयोग कर रहे थे और वह इस प्लेटफॉर्म का प्रयोग अपने काम को शेयर करने के लिए भी करते हैं।

पत्रकारों के लिए मेंश भी लॉन्च किया---

इससे पहले फेसबुक ने पत्रकारों के लिए वेरिफाइड प्रोफाइल के साथ "मेंशन" एप पेश किया था। जिससे उपयोक्ताओं को अपने फॉलोअर से संवाद करने और अपने पोस्ट शेयर कर सकेंगे। इस ऎप से पत्रकारों को फायदा होगा। पत्रकार अब अपनी फेसबुक वॉल पर ज्यादा सूचना शेयर कर सकेंगे क्योंकि मेंशन्स ऎप उन्हें सिर्फ दोस्तों तक ही नहीं, बल्कि सार्वजनिक फॉलोअर के साथ पोस्ट शेयर करने की इजाजत देता है।

Headlines