businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ईद को लेकर बाजार हुए गुलजार

Source : business.khaskhabar.com | July 07, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Eid was buzzing about the marketलखनऊ। रमजान माह को लेकर बाजार में रौनक तो पहले से छाई हुई है। ईद अब नजदीक आ रही है, इसलिए बाजार आजकल देर शाम तक गुलजार रहने लगे हैं। कई मुस्लिम परिवार अभी से बाजारों में घूमकर कप़डे, जूता सहित कई तरह की चीजें खरीदते देखे जा रहे हैं। एक दंपति आलमगीर और सलमा खातून के मुताबिक, ईद के दिन नजदीक आते ही बाजार में पैर रखने की जगह नहीं होगी, इसलिए अभी खरीदारी कर लेना बेहतर है।

वहीं, बच्चों में ईद की आहट को लेकर जश्न का माहौल है। रोजेदार रोजा खोलने के बाद शाम के समय अपने बच्चों के साथ दुकानों पर दिखाई दे रहे हैं। कुछ दिनों पहले तक भीषण गर्मी और लू के कारण बाजारों में जहां मंदी छाई थी, वहीं अब ईद को लेकर कारोबारियों ने नया स्टॉक रखना शुरू कर दिया है। मौसम खुशगवार रहने के कारण बाजारों में दोपहर में भी ग्राहक आने लगे हैं। सबसे ज्यादा खरीदारी कप़डों की हो रही है। शाम होते-होते तो शहर का प्रमुख अमीनाबाद बाजार ग्राहकों की भी़ड से गुलजार होने लग रहा है। ईद के लिए व्यापारियों ने कुर्ता-पाजामा का नया स्टॉक रखा है।

दुकानदार बरकत हसन ने बताया कि चिकन के कुर्ते-पाजामा सहित अन्य कप़डों की मांग में तेजी हो गई है। इसके अलावा बच्चों से हर जु़डी चीज की जहां मांग है, वहीं इनमें महंगाई का भी असर साफ देखने को मिल रहा है। अमीनबाद सहित अन्य प्रमुख बाजारों में तो आसपास के जिलों से आए लोग भी खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं और यहां कप़डे सहित अन्य सामानों की खरीदारी कर रहे हैं। वहीं माह रमजान और ईद को लेकर यहां की दुकानें खासतौर से सजाई गई हैं। शहर में मॉल और ब़डे शोरूम में बम्पर इनामों की घोषणा की गई है। इन प्रतिष्ठानों पर त्योहार को लेकर खरीदारी पर एक कूपन दिए जाने सहित ऑफर स्कीम चलाई जा रही है, ताकि ग्राहक आकर्षित हो सकें।