businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

पर्यटन की नई नीति पर काम कर रही है गुजरात सरकार

Source : business.khaskhabar.com | Sep 20, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Eco tourism to get big push in new Gujaratवडोदरा। गुजरात सरकार और अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए एक नीति पर काम रही है जिसमें पर्यावरण अनुकूल पर्यटन विशेषकर वन्यजीवों पर ध्यान दिया जाएगा। इस नीति के तहत निजी क्षेत्र से अधिक से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने पर ध्यान दिया जा रहा है। गुजरात के वित्तमंत्री सौरभ पटेल ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नई पर्यटन नीति 2009 में घोषित मौजूदा नीति की जगह लेगी। पटेल के पास पर्यटन मंत्रालय भी है।

उन्होंने कहा, हम फिलहाल नई पर्यटन नीति पर काम कर रहे हैं। राज्य में कई ऎसे स्थान हैं जो कि प्रकति के काफी करीब हैं और उन्हें पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित किया जा सकता है। इन स्थानों की पहचान के लिए पर्यटन विभाग ने वन विभाग को भी इस काम में अपने साथ जोडा है।

गुजरात को राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार 2013-14 के अवसर पर चार पुरस्कार मिलने के अवसर पर पटेल ने यह जानकारी दी। नई दिल्ली में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गुजरात के पर्यटन सचिव एसजे हैदर को यह पुरस्कार प्रदान किए। पटेल खुद इस समारोह में उपस्थित नहीं हो सके, उन्होंने हैदर को समारोह में भेजा।