businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

नैनो को सस्ती कार के रूप में प्रचारित करना गलती थी : टाटा

Source : business.khaskhabar.com | July 15, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Branding Nano as cheap car was wrong: Tata चेन्नई। टाटा संस के मानद अध्यक्ष रतन टाटा ने यहां बुधवार को कहा कि टाटा मोटर की छोटी कार नैनो को सबसे सस्ती कार के रूप में प्रचारित करना एक गलती थी और इसी वजह से इसकी बिक्री नहीं बढ़ रही है। टाटा यहां ग्रेट लेक्स इंस्टीटयूट ऑफ मैनेजमेंट के 11वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। नैनो कार से संबंधित एक सवाल के जवाब में टाटा ने कहा कि इस मॉडल को किफायती कार की बजाए सबसे सस्ती कार के रूप में प्रचारित करना एक भूल थी।

उन्होंने कहा कि लोग अपनी पहचान सस्ती कार के साथ नहीं जो़डना चाहते हैं। ब्रांड विशेषज्ञों ने पहले आईएएनएस से कहा है कि देश के लोग कार को शान का प्रतीक समझते हैं और यह नहीं चाहते कि उनकी कार को सस्ती कार समझा जाए। टाटा ने छात्रों से कहा कि उन चीजों पर ध्यान दें, जिनसे लोगों के जीवन में परिवर्तन आए और वे हमेशा अपने आप से यह सवाल करें कि क्या वे सही काम कर रहे हैं।

उन्होंने बाद में संवाददाताओं से कहा कि नैनो कार की डिजाइन 25-26 वर्ष के इंजीनियरों ने की थी। कई नई स्टार्टअप कंपनियों में निवेश करने वाले टाटा ने कहा कि वह ऎसी कंपनियों को ढूंढते हैं, जो आम लोगों की मदद करने के लिए काम कर रही हों। टाटा ने बताया कि वह आगे स्वास्थ्य और कनेक्टिविटी क्षेत्रों में निवेश करना चाहते हैं।